भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच 14 अक्टूबर को:PCB समझौते के लिए सहमत, जल्द जारी हो सकता है नया शेड्यूल

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच 14 अक्टूबर को

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को होगा। वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जून के आखिरी में वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी किया गया था।

उस शेड्यूल के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होना था, लेकिन अब इस शेड्यूल में बदलाव किया गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि इन बदलाव के बाद ICC जल्द ही एक नया शेड्यूल जारी करेगा। यह भी संभावना है कि अन्य टीमों के मैचों को भी रिशेड्यूल किया जाएगा।

PCB समझौते के लिए सहमत
यह बदलाव तब हुआ है, जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने दो मैचों की तारीखों में बदलाव के लिए ICC और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ एक समझौता किया है।

वहीं नए शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान अब 12 अक्टूबर के बजाय 10 अक्टूबर को हैदराबाद में श्रीलंका से भिड़ेगा।

ICC और BCCI ने मैचों की तारीख में बदलाव के लिए PCB से संपर्क किया था
भारत और पाकिस्तान का मैच पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना था, लेकिन इसी दिन से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। इसके चलते गुजरात पुलिस ने BCCI को कहा था कि उसे इस दिन इस मैच के पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने में मुश्किल हो सकती है। ऐसे में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को रिशेड्यूल कराना जरुरी हो गया था।

इसके बाद ICC और BCCI ने अपने दो ग्रुप मैचों के बदलाव के लिए PCB से संपर्क किया था, जिसमें अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच भी शामिल था।

भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से
भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें 8 अक्टूबर को चेन्नई में आमने-सामने होगी।

Source: ln.run/UhxcU

Leave a Reply