वनडे वर्ल्ड कप में आज PAK vs NED:पाकिस्तान के खिलाफ अब तक नहीं जीत सका है नीदरलैंड; जानिए वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग-11

world cup

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा मैच आज यानी शुक्रवार 6 अक्टूबर पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा। टॉस 30 मिनट पहले यानी दोपहर 1:30 बजे होगा।

मैच से पहले इस स्टोरी में हम आपको दोनों टीम के हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप मैचों के नतीजे, भारत में प्रदर्शन, टॉप प्लेयर, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग 11 के बारे में तफ्सील से जानकारी दे रहे हैं। ताकि मैच शुरू होने से पहले आपका होमवर्क कम्पलीट रहे।

हेड-टु-हेड में पाकिस्तान आगे
पाकिस्तान और नीदरलैंड ​​​​​​के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 1996 और 2003 में 2 मुकाबले खेले गए, दोनों में पाकिस्तान जीता। दोनों के बीच ओवरऑल 6 वनडे खेले गए। इन सभी मैच में पाकिस्तान को जीत मिली। दोनों टीमें आखिरी बार पिछले साल अगस्त में आमने-सामने हुई थीं। तब पाकिस्तान ने 9 रन से करीबी मुकाबला जीता था।

बाबर ने इस साल पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए
पाकिस्तान ने पिछले 5 में से 2 वनडे जीते, दो हारे और एक नो रिजल्ट रहा। पाकिस्तान ने इस साल खेले 16 में से 10 वनडे जीते हैं। एक मुकाबला नो रिजल्ट रहा है। पांच मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी।

कप्तान बाबर आजम 2023 में वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए टॉप स्कोरर रहे हैं। बॉलिंग में हारिस रऊफ टॉप विकेट टेकर रहे।

विक्रमजीत नीदरलैंड के टॉप स्कोरर
नीदरलैंड ने पिछले 5 में से 2 ही वनडे जीते। 2 में हार मिली और एक मैच टाई रहा। टीम ने इस साल खेले 13 में से 5 वनडे जीते, सात मुकाबलों में हार मिली और एक मुकाबला टाई रहा। विक्रमजीत सिंह ने इस साल नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। गेंदबाजी में शरीज अहमद सबसे कामयाब रहे।

वेदर रिपोर्ट
6 अक्टूबर को हैदराबाद का मौसम साफ रहेगा। धूप खिली रहेगी। बारिश की आशंका नहीं है। तापमान 20 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

पिच रिपोर्ट
हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली है। यहां की आउटफील्ड भी काफी तेज है और ये बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। यहां टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना फायदेमंद साबित हो सकता है। रात में हल्की ओस होती है।

पाकिस्तान की पॉसिबल प्लेइंग 11
बाबर आजम (कप्तान), ​​​​​​फखर जमान, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्लाह शफीक, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज/उसामा मीर, शाहीन शाह आफरीदी, हारिस रऊफ और हसन अली।

नीदरलैंड की पॉसिबल प्लेइंग 11 स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ`डाउड, वेज्ली बारेसी, बास डे लीडे, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, तेजा निदमनुरु, रूलोफ वान डर मेर्व, लॉगान वान बीक, पॉल वान मीकरन और आर्यन दत्त।

Source: ln.run/Nfl66

Leave a Reply