वर्ल्ड कप में आज SL vs BAN:श्रीलंका के पास सेमीफाइनल क्वालिफिकेशन का आखिरी मौका, बांग्लादेश से अब तक नहीं हारे; जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11

World Cup

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मुकाबला आज यानी 6 नवंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच से आधे घंटे पहले यानी 1:30 बजे होगा।

सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी बांग्लादेश जीत हासिल कर 2025 में होने वाली ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी। वहीं सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए श्रीलंका को हर हाल में जीत चाहिए। हारने की स्थिति में टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। श्रीलंका सात मैच में दो जीत के साथ 4 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है। वहीं, बांग्लादेश के सात मैच में एक जीत के साथ 2 पॉइंट्स हैं और वो 9वें नंबर पर है।

इस स्टोरी में हम दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और टूर्नामेंट रिकॉर्ड जानेंगे…

हेड-टु-हेड में भारी रहा श्रीलंका वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक कुल चार मैच खेले गए। तीन में श्रीलंका को जीत मिली। जबकि एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा भी रहा। वनडे में दोनों टीमों के बीच 53 मुकाबले खेले गए। 42 में श्रीलंका और 9 में बांग्लादेश को जीत मिली। दो मैच नो रिजल्ट भी रहे। दोनों आखिरी बार इसी साल सितंबर में एशिया कप के दौरान श्रीलंका में ही भिड़े थे। इस मैच में श्रीलंका को 21 रन से जीत मिली थी।

महमूदुल्लाह रियाद ने सबसे ज्यादा रन बनाए
इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की ओर से महमूदुल्लाह रियाद ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने छह मैचों में 274 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और अर्धशतक है। वहीं बॉलिंग में मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए हैं।

सदीरा समरविक्रमा टीम के टॉप रन स्कोरर
सदीरा समरविक्रमा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 331 रन बनाए हैं। वह टीम की ओर से टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोरर हैं। उनके नाम 7 मैचों में एक शतक है। दिलशान मदुशंका 18 विकेट के साथ टीम के टॉप बॉलर हैं।

पॉल्यूशन की वजह से दोनों टीमों ने प्रैक्टिस नहीं की
श्रीलंका ने शनिवार, 4 नवंबर को दिल्ली में वायु प्रदुषण की वजह से प्रैक्टिस नहीं करने का फैसला किया। इससे पहले शुक्रवार को बांग्लादेश ने भी पॉल्यूशन के कारण ही नेट प्रैक्टिस नहीं की थी।

पिच रिपोर्ट
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है। हालांकि वर्ल्ड कप में यहां काली मिट्टी की पिचों पर बल्लेबाजों को खूब मदद मिल रही है। यहां इस वर्ल्ड कप के अब तक चार मुकाबले खेले गए हैं, आज पांचवां और आखिरी मैच खेला जाएगा।

दिल्ली में अब तक 30 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 14 मैच जीते हैं। पहली पारी का औसत स्कोर यहां 245 रन है।

वेदर फॉरकास्ट
दिल्ली में सोमवार का मौसम साफ रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान हवा की रफ्तार 4 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। तापमान 17 से 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। पॉल्यूशन के कारण देखने में दिक्कत होगी लेकिन सुबह करीब 10:00 बजे के बाद परेशानी नहीं आएगी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजलो मैथ्यूज, दुषन हेमंथ, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।

Source: ln.run/pTt4a

Leave a Reply