एक्टर और DMDK पार्टी के संस्थापक विजयकांत का निधन:कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वेंटिलेटर पर थे

Vijaykant

तमिल फिल्म अभिनेता और तमिलनाडु की डीएमडीके पार्टी के संस्थापक विजयकांत का 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनका निधन चेन्नई के एमआईओटी अस्पताल में हुआ। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह वेंटिलेटर पर थे।

अभिनेता और नेता विजयकांत कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
अस्पताल के एक बयान के अनुसार, विजयकांत निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। वह कोरोना पॉजिटिव भी थे, जिसके कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। अंततः 28 दिसम्बर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया। उनकी मौत के बाद अस्पताल के बाहर कड़ी सुरक्षा लगा दी गई है.

सूत्रों के मुताबिक विजयकांत को नियमित जांच के लिए मंगलवार को अस्पताल लाया गया था. इस तथ्य के बावजूद कि वह उस समय बिल्कुल स्वस्थ थे। वह परीक्षा के बाद घर लौटने की भी योजना बना रहा था। डीएमडीके पार्टी के संस्थापक विजयकांत को इससे पहले 20 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उनका सांस संबंधी समस्याओं का इलाज चल रहा था।

विजयकांत पहले तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य कर चुके हैं।
विजयकांत का एक्टिंग करियर शानदार था. उन्होंने करीब 154 फिल्मों में काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। वह नरसिम्हा, कैप्टन प्रभाकरन और धर्म चक्रम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में दिखाई दिए। इसके अलावा, वह एक सफल निर्देशक और निर्माता भी थे। इसके बाद विजयकांत की रुचि राजनीति में हो गई। 2011 से 2016 तक, उन्होंने तमिलनाडु विधानसभा के विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया। उन्होंने तमिलनाडु डीएमडीके पार्टी भी बनाई। दूसरी ओर, उनका स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से चिंता का विषय बना हुआ है।

पीएम मोदी ने विजयकांत को श्रद्धांजलि दी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (सोशल मीडिया) पर कहा, ”विजयकांत जी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है।” वह तमिल सिनेमा के एक महान कलाकार थे जिन्होंने लाखों लोगों का दिल जीता। एक राजनीतिक नेता के रूप में वे समर्पित थे। उन्होंने अपनी सार्वजनिक सेवा के परिणामस्वरूप तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी। उनकी मृत्यु ने एक गहरी खाई छोड़ दी है जिसकी मरम्मत करना असंभव होगा। वह मेरा एक अच्छा दोस्त था. मुझे उनके साथ बातचीत याद है। इस कठिन अवसर में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और अनुयायियों के साथ हैं। ओम शांति।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजयकांत को श्रद्धांजलि दी।

सिर्फ 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 40 नए मामले दर्ज किए गए।
देशभर के आठ राज्यों में कोरोना जेएन.1 फैल चुका है। देशभर में अब तक 110 मामले पाए जा चुके हैं। गुजरात में इनमें से कुल 36 की सूचना मिली है। महाराष्ट्र में 10 और दिल्ली में 1 मामले में यह भिन्नता पाई गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान, देश भर में इस भिन्नता वाले 41 लोगों की खोज की गई है।

देशभर में हर दिन कोरोना के 400 से 600 मामले दर्ज किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 617 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 603 ठीक हो गए और 3 की मौत हो गई। इससे पहले सोमवार को 638 और मंगलवार को 412 नये मरीज मिले थे.

देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4181 तक पहुंच गई है। यह दर्शाता है कि इन मरीजों को थेरेपी मिल रही है। केरल में 353, कर्नाटक में 74 और महाराष्ट्र में 124 लोग प्रभावित हैं।

Leave a Reply