वर्ल्ड कप 2023 में आज न्यूजीलैंड vs बांग्लादेश:6 महीने बाद वापसी करेंगे केन विलियमसन; जानिए वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग-11

World Cup

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मैच आज यानी 13 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में दोपहर 2 बजे शुरू होगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:30 बजे होगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इस मैच में खेलेंगे। वो इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में और नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में भी नहीं खेल सके थे। विलियमसन IPL 2023 (31 मार्च) के दौरान चोटिल हुए थे, तब से वो मैदान से दूर थे। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम ने दोनों मैच में टीम की कमान संभाली।

दोनों टीमों का इस टूर्नामेंट में तीसरा मैच
न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का इस वर्ल्ड कप में तीसरा मैच है। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को हराया था। वहीं बांग्लादेश ने पहले मैच में अफगानिस्तान को तो हरा दिया, लेकिन उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा।

  • न्यूजीलैंड : पिछले 5 वनडे में से 4 में जीत मिली। एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका।
  • बांग्लादेश : 5 में से 1 में जीत और 3 में हार मिली। एक मुकाबला नो रिजल्ट रहा।

हेड-टु-हेड में न्यूजीलैंड आगे
दोनों टीमों के बीच अब तक 41 वनडे खेले गए हैं, जिनमें 30 न्यूजीलैंड और 10 बांग्लादेश ने जीते हैं। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है। ODI वर्ल्ड कप की बार करें तो अब तक दोनों के बीच पांच मैच खेले गए हैं और सभी में कीवी टीम को जीत मिली है।

कॉन्वे न्यूजीलैंड के टॉप बैटर
वर्ल्ड कप में इस साल न्यूजीलैंड से डेवोन कॉन्वे ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 184 रन हैं। वहीं रचिन रवींद्र 174 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। बॉलर्स में मिचेल सैंटनर ने 7 और मैट हेनरी ने 6 विकेट लिए हैं।

शोरिफुल बांग्लादेश के टॉप बॉलर
बांग्लादेश से शोरिफुल इस्लाम ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं। वहीं मेहदी हसन और शाकिब अल हसन को 4-4 विकेट मिले हैं। लिट्टन दास टीम के टॉप रन स्कोरर हैं, उन्होंने 89 रन बनाए हैं।

पिच रिपोर्ट
चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है। यहां बल्लेबाजों पर स्पिनर्स हावी रहते हैं। यहां पिछला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। जिसमें भारत के स्पिनर्स ने 6 विकेट से लिए थे।

वेदर फॉरकास्ट
चेन्नई में 13 अक्टूबर को मौसम ठीक रहेगा। बारिश की आशंका 25% है। तापमान 27 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
न्यूजीलैंड ​​​​​​: केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन/ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट।

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, तौहीद हृदॉय, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान/नसुम अहमद।

Source: ln.run/o-U7t

Leave a Reply