‘मारिया मारिया’ गाने में सलमान खान ने 27 टेक लिए थे:बॉस्को ने कहा- वो सही स्टेप करने के लिए 100 टेक करने को तैयार थे

Salman Khan

एक इंटरव्यू में मशहूर कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस ने सलमान खान का जिक्र किया. बॉस्को मार्टिस ने अपनी भक्ति के बारे में बताया। साक्षात्कार के दौरान बॉस्को से सवाल किया गया कि कौन से कलाकार ख़ुशी-ख़ुशी नृत्य करते हैं और कौन सा कोरियोग्राफर के मार्गदर्शन के विरुद्ध है। इसलिए बॉस्को ने शाहरुख, सलमान और सैफ अली खान का नाम चुना और उनकी तारीफ की।

‘मारिया मारिया’ गाने के लिए सलमान को 27 टेक लगे।

सिद्धार्थ कन्नन ने बॉस्को से सवाल किया कि क्या सलमान अपना काम खुद करते हैं. बोस्को ने उत्तर दिया, “यह सच नहीं है।” सलमान भाई के साथ ‘पार्टनर’ के दौरान, हमने ‘मारिया मारिया’ गाने के 27 टेक रिकॉर्ड किए।

उन्होंने कहानी सुनाते हुए कहा कि हम दोपहर 1 बजे अबू धाबी में थे. हम कई बार वहाँ गए, तेज़ धूप के नीचे तस्वीरें खींचते हुए। सलमान एक स्टेप भी सही से पूरा नहीं कर पाए. जब पंद्रहवाँ टेक हुआ, तो मैंने ठीक जवाब दिया। सलमान को मेरे चेहरे के भाव से पता चल गया था कि मैं पूरी तरह से खुश नहीं हूं। लेकिन चूंकि मैं शूटिंग जारी रखना चाहता था, इसलिए मैंने कहा ठीक है।

पैकिंग पूरी करने के बाद सलमान ने मुझसे संपर्क किया। उन्होंने सलाह दी, “जब तक आपको ‘ओके’ का टेक न मिल जाए, तब तक ओके मत कहें।” भले ही मुझे इसके 100 टेक क्यों न करने पड़े। मैं करूँगा।

बॉस्को ने कहा कि सलमान अपने डांसिंग मूव्स की लोकप्रियता से पूरी तरह वाकिफ हैं और उनके फॉलोअर्स को उनका ऑन-स्क्रीन अंदाज पसंद है। इसमें उनके विशिष्ट कदम शामिल हैं। हमने ‘यू आर माई लव’ के साथ इसे बुनियादी रखा।

शाहरुख और सलमान में कोई समानता नहीं है. – बॉस्को

बॉस्को से सवाल किया गया कि क्या यह सच है कि सलमान अंतिम समय में सावधानीपूर्वक अभ्यास की गई चालों को संशोधित कर देंगे, जिससे नर्तकियों को मुश्किल स्थिति में छोड़ दिया जाएगा। क्योंकि प्रैक्टिस करने में उन्हें कई दिन लग जाते हैं.

बॉस्को ने कहा कि ऐसा कभी-कभार होता है, लेकिन तभी जब वह कदम उसके लिए उपयुक्त न हो. एक अभिनेता का शेड्यूल बहुत मांग वाला होता है और समय अक्सर सीमित होता है।

कौन है बेहतर डांसर: शाहरुख या सलमान? पूछे जाने पर बोस्को ने कहा कि उन दोनों की शैली अलग-अलग है और वे इतने उत्कृष्ट हैं कि उनकी तुलना नहीं की जा सकती।

आपको बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान के साथ गोविंदा, लारा दत्ता और कैटरीना कैफ नजर आए थे.