महादेव एप केस: सट्टेबाजी के पैसे से सौरभ चंद्राकर ने खरीदी करोड़ों की संपत्ति, फाइव स्टार होटल बनाने की थी तैयारी

Mahadev App

महादेव एप मनी लॉन्ड्रिंग केस: ऑनलाइन गेमिंग ऐप के जरिए लोगों से धोखाधड़ी करके सुभाष चंद्राकर ने करोड़ों रुपयों की संपत्ति बनाई और मुंबई में फाइव स्टार होटल बनाने की तैयारी की जा रही थी.

Mahadev Online Gaming App Case: महादेव ऑनलाइन गेमिंग और बेटिंग एप मामले की जाँच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को रोज़ाना नई जानकारियां मिल रही हैं. इसी संदर्भ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, हुमा क़ुरैशी, कपिल शर्मा, हीना ख़ान जैसे कई बॉलीवुड के कलाकारों को समन कर पूछताछ के लिए बुलाया है.   

हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के कथित मनी लाउडनरिंग मामले की जांच कर रही ED के सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि इस मामले की जांच के दौरान यह पता चला कि आरोपियों ने महादेव बुक एप और उससे जुड़े दूसरे एप्लिकेशन के माध्यम से जो करोड़ों रुपए कमाए हैं उसका इस्तेमाल कर इन लोगों ने बेशुमार संपत्ति भी ख़रीदी है.

कालेधन का निवेश कहां-कहां किया गया?

ED अब इनकी संपत्तियों की जानकारी इकट्ठा करने के साथ-साथ उसके दस्तावेज और उसकी ख़रीदी बिक्री से जुड़ी जानकारी भी इकट्ठा कर रही है ताकि पता चले जो प्रोसिड्स ऑफ़ क्राइम का करोड़ों का कालाधान है और उसे कहां कहां निवेश किया गया. साथ ही प्रोसिड्स ऑफ़ क्राइम के पैसे कहां और किसके पास गए हैं.

दस्तावेज इकट्ठे करने की कोशिश में ईडी

मामले की जांच कर रही ED टीम के सूत्रों ने यह भी बताया की उन्हें जानकारी मिली है कि आरोपियों ने इन पैसों का इस्तेमाल कर भोपाल में करोड़ों की संपत्ति ख़रीदी है. इसके साथ-साथ आरोपियों की तैयारी थी कि वो मुंबई के पास एक आलीशान होटल बनाएं.

सूत्रों ने यह दावा किया है कि महादेव बुक एप के आरोपी मुंबई के नज़दीक एक फ़ाइव स्टार होटल बनाने वाले थे. जिसमें रिसोर्ट से लेकर सारी सुविधाएं होतीं. ED इस जानकारी के आधार पर अब उन तमाम संपत्तियों और मुंबई के पास बनने वाले फ़ाइव स्टार होटल से जुड़े दस्तावेज इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है.

Source: ln.run/__Vej

Leave a Reply