वर्ल्ड कप में आज ENG vs SL:टूर्नामेंट में 16 साल से श्रीलंका को नहीं हरा सका है इंग्लैंड; जानिए वेदर कंडीशन और प्लेइंग इलेवन

World Cup

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज यानी 26 अक्टूबर को श्रीलंका से भिड़ेगी। मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:30 बजे होगा।

वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ 16 साल से जीत का इंतजार है। टीम को आखिरी जीत 1999 में मिली थी। तब से दोनों टीमों के बीच चार मैच (2007, 2011, 2015 और 2019) खेले गए और सभी में इंग्लिश टीम को हार का सामना करना पड़ा। यानी आखिरी चार मैच श्रीलंका ने लगातार जीते हैं।

इस स्टोरी में हम दोनों टीमों का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप मैचों के नतीजे, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन जानेंगे…

दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में 5वां मैच
दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में पांचवां मैच रहेगा। इंग्लैंड को 4 में से केवल एक में जीत और तीन में हार मिली है। दूसरी ओर श्रीलंका को भी चार में से तीन में हार और महज एक में जीत मिली है।

हेड-टु-हेड और हालिया रिकॉर्ड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 78 वनडे खेले गए हैं। इंग्लैंड को 38 में और श्रीलंका को 36 में जीत मिली। तीन मैच नो रिजल्ट और एक टाई रहा। टूर्नामेंट की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड को 6 में और श्रीलंका को 5 में जीत मिली।

इंग्लैंड : पिछले 5 वनडे में से 1 में जीत मिली। 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच नो रिजल्ट रहा।
श्रीलंका : पिछले 5 में से 4 में हार का सामना करना पड़ा। केवल 1 मैच में जीत मिली है।

डेविड मलान ने सबसे ज्यादा रन बनाए
इस वर्ल्ड कप इंग्लैंड से डेविड मलान ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक है। वहीं गेंदबाजी में रीस टॉप्ली ने सबसे ज्यादा विकेट झटके है, लेकिन वो चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। तो अभी इंग्लैंड की ओर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज आदिल रशीद हैं।

समरविक्रमा टॉप स्कोरर, मदुशंका टॉप विकेट-टेकर
श्रीलंका की ओर से टूर्नामेंट में टॉप स्कोरर सदीरा समरविक्रमा हैं। उन्होंने एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाई है। बॉलिंग में दिलशान मदुशंका टॉप विकेटटेकर है, उन्होंने चार मैचों में 11 विकेट लिए हैं।

पिच रिपोर्ट
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली मानी जाती है। इस मैदान पर अब तक 27 वनडे मैच खेले गए हैं। पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 12 और टारगेट चेज करने वाली टीम ने 12 मैच जीते। दो मैच नो रिजल्ट और एक मैच टाई रहा। पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 264 रन है।

वेदर फॉरकास्ट
बेंगलुरु का मौसम गुरुवार को बिल्कुल साफ रहेंगा। हवा की रफ्तार 11 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। बारिश होने की 1% आशंका है। तापमान 31 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुषन हेमंथ, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, महीश तीक्षणा और दिलशान मदुशंका।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, डेविड विली, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड और क्रिस वोक्स।

Source: ln.run/rStFh

Leave a Reply