पाकिस्तान रवाना हुए BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष:मुंबई आतंकी हमले के बाद क्रिकेट डेलीगेशन का पहला दौरा; शुक्ला बोले- सिर्फ क्रिकेट पर फोकस, राजनीति नहीं

BCCI

मुंबई में आतंकी हमले के बाद पहली बार BCCI के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सोमवार को अमृतसर के अटारी-बाघा बॉर्डर से पाकिस्तान रवाना हुए। वे यहां एशिया कप का मैच देखेंगे। इसके अलावा लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के ऑफिशियल डिनर में भी शामिल होंगे।

अमृतसर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि वे 2 दिन पाकिस्तान में रहेंगे। पाकिस्तान एशिया कप का होस्ट है। यह क्रिकेट की विजिट है, इसलिए पूरा फोकस उसी पर होगा। इसमें राजनीति या कोई दूसरी चीजें नहीं हैं। पंजाब के गवर्नर ने हमारे लिए डिनर रखा है। वहां बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें भी होंगी।

शुक्ला ने क्रिकेट अलग है। जहां तक गौरव की बात है, भारत सरकार हमें जो कहेगी, हम वही करेंगे। शुक्ला ने भारत-पाक मैच पर कहा कि उसमें इंडिया का टोटल अच्छा था। हालांकि पाकिस्तान को खेलने का मौका नहीं मिला।

अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि मैं आखिरी बार 2006 में पाकिस्तान गया था। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान का मैच ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की एशेज सीरीज से भी बड़ा होता है।

अमृतसर एयरपोर्ट पर रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला

अमृतसर एयरपोर्ट पर रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) और अन्य क्रिकेट बोर्डों के सदस्यों को मेगा इवेंट में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया गया, जिसके बाद बिन्नी और शुक्ला पाकिस्तान की यात्रा पर रवाना हुए हैं।

इसलिए पाकिस्तान भेजे गए
पाकिस्तान इस पर एशिया कप 2023 का मेजबान है। पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में भी मैच खेले जा रहे हैं। BCCI के सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं। इस वजह से प्रतिनिधि पाकिस्तान भेजे गए। वहां पर बोर्ड के मौजूदगी दिखानी जरूरी थी।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों के जवाब देते राजीव शुक्ला और रोजर बिन्नी

अमृतसर एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों के जवाब देते राजीव शुक्ला और रोजर बिन्नी

पाकिस्तान में 4 और श्रीलंका में खेले जा रहे 9 मैच

भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से मना करने के बाद पीसीबी को एसीसी के सामने एक हाइब्रिड मॉडल पेश करने के लिए मजबूर होना पड़ा जहां एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है। जहां पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी कर रहा है तो वहीं बाकी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं।

भारतीय टीम का दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम इंडिया अब मंगलवार को नेपाल के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेल रही है। नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज करने के साथ ही भारतीय टीम सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

Source: rb.gy/49dft

Leave a Reply