एशियन गेम्स में पंजाब के 3 खिलाड़ी चमके:फरीदकोट की निशानेबाज सिफत को गोल्ड-सिल्वर; खेल मंत्री मीत हेयर ने दी बधाई

Ashian Games

हांगज़ू में जारी एशियन गेम्स में पंजाब के तीन खिलाड़ियों ने पदक झटक कर देश और राज्य का नाम रोशन किया है। जबकि पंजाब की निशानेबाज सिफत कौर समरा ने आज एक गोल्ड और सिल्वर मेडल भारत की झोली में डाला।

पुरुषों के स्किट मुकाबलो में पंजाब के अंगद वीर सिंह बाजवा और गुरजोत सिंह खंगूड़ा ने कांस्य पदक अपने नाम किया। इस पर पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने फरीदकोट की होनहार निशानेबाज सिफत कौर समेत दोनों स्किट निशानेबाजों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से पंजाब और देश का नाम रोशन किया है।

सिफत कौर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर की स्टूडेंट सिफत कौर ने हांगजू में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के व्यक्तिगत वर्ग में नया विश्व रिकार्ड बनाने सहित पदक अपने नाम किया। इसी मुकाबले में भारत की एक और निशानेबाज आशी चौकसी ने कांस्य पदक जीता। सिफत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के टीम वर्ग में सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया।

खेल मंत्री ने दी बधाई
खेल मंत्री मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान का पंजाब को खेल में फिर अग्रणी राज्य बनाने का सपना सिफत कौर जैसी खिलाड़ी पूरा करेंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के खिलाड़ी एशियन खेलों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सिफत की इस उपलब्धि से पंजाब के युवा खिलाड़ियों विशेष रूप से लड़कियों के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय निशानेबाजों की कड़ी मेहनत और उनके परिजनों व प्रशिक्षकों को दिया।

‘खेड्‌डां वतन पंजाब दियां’ के मार्च पास्ट का हिस्सा रही सिफत कौर
खेल मंत्री ने कहा कि सिफत कौर समरा ‘खेड्‌डां वतन पंजाब दियां’ के उद्घाटन समारोह का हिस्सा थी। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार ने एशियन खेलों की तैयारी के लिए पंजाब के खिलाड़ियों को 8-8 लाख रुपए का चैक सौंपा था।

Source: ln.run/T8-xS

Leave a Reply