मर्सिडीज-AMG G63 ‘ग्रैंड एडिशन’ 4 करोड़ में लॉन्च:4.5 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड हासिल करने का दावा, रेंज रोवर से मुकाबला

Mercedes-AMG G63

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने भारत में 4 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर मर्सिडीज-AMG G63 का नया ग्रैंड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि SUV सिर्फ 4.5 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड हासिल कर सकती है।

कंपनी ग्लोबल लेवल पर सेल करने के लिए कार की सिर्फ एक हजार यूनिट ही तैयार करेगी। इनमें से सिर्फ 25 यूनिट भारत में बिक्री के लिए आएंगी। मर्सिडीज-बेंज ने कहा है कि इस लग्जरी SUV को वे कस्टमर्स ही खरीद पाएंगे, जिनके पास पहले से कंपनी की मेबैक, एस-क्लास और मर्सिडीज-AMG है।

मर्सिडीज-बेंज लक्जरी SUV के स्पेशल एडिशन की डिलीवरी अगले साल पहले क्वार्टर से शुरू करेगी। भारतीय बाजार में कार का मुकाबला लैंड रोवर की रेंज रोवर से होगा, जो 2.38 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में आती है।

मर्सिडीज-AMG G63

मर्सिडीज AMG G63 ग्रैंड एडिशन : एक्सटीरियर
AMG G63 ग्रैंड एडिशन को स्टैंडर्ड मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक चेंजेस के साथ पेश किया गया है। कार के एक्सटीरियर को कालाहारी गोल्ड मैग्नो शेड से हाइलाइट किया गया है, जो 1979 के पहले जी मॉडल की याद दिलाता है। इसके अलावा लिमिटेड एडिशन मॉडल में एक स्पेशल नाइट ब्लैक मैग्नो कलर का भी ऑप्शन मिलता है।

कंपनी ने पहली बार किसी ग्रैंड एडिशन मॉडल में कालाहारी गोल्ड मैग्नो में AMG लोगो और मर्सिडीज थ्री-पॉइंटेड स्टार दिया है। इसके अलावा गाड़ी के फ्रंट और रियर बंपर में गोल्ड इनले, फ्रंट में ऑप्टिकल अंडरराइड प्रोटेक्शन, स्पेयर व्हील इनले में मर्सिडीज स्टार और स्पेयर व्हील रिंग भी मिलता है। SUV 22-इंच के AMG अलॉय व्हील पर चलती है जो मैट ब्लैक सेंट्रल लॉकिंग नट और एक मर्सिडीज स्टार के साथ गोल्ड कलर में रंगे हुए हैं।

मर्सिडीज-AMG G63

मर्सिडीज AMG G63 ग्रैंड एडिशन : इंटीरियर
कार के इंटीरियर में ब्लैक और गोल्डन कलर का ट्रीटमेंट किया है। ब्लैक डोर की चौखट पर ‘AMG’ साइन और वेलकम करने वाली लाइटिंग बॉर्डर हैं। सीटें गोल्डन कलर की स्टीचिस के साथ ब्लैक लेदर से बनी हैं। गोल्डन AMG लोगो और सोने की किनारी वाली स्ट्रिप्स बैकरेस्ट में फिट की गई हैं। फ्लोर मैट भी गोल्डन स्टीचिस के साथ ब्लैक कलर में तैयार किए गए हैं।

रूफ के हैंडल को लेदर से तैयार किया गया है। पैसेंजर साइड ग्रैब हैंडल पर ग्रैंड एडिशन की बैजिंग की गई है। इंटीरियर के अन्य ट्रिम हिस्से तांबे के धागे के साथ कार्बन में तैयार किए गए हैं।

मर्सिडीज-AMG G63

मर्सिडीज-बेंज AMG G63 ग्रैंड एडिशन : परफॉर्मेंस
G63 ग्रैंड एडिशन में रेग्युलर AMG G63 की तरह 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है, जो 577 hp की मैक्सिमम पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है।

कार ब्रांड के 4 मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है जौ चारों व्हील पर पावर सप्लाई करता है। कंपनी का दावा है कि AMG G63 सिर्फ 4.5 सेकेंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 220 kmph है।

Source: ln.run/XBIbq

Leave a Reply