इंडिगो की फ्लाइट में पैसेंजर ने पायलट को पीटा, लोग बोले- नो फ्लाई लिस्ट में डाल दें

Indigo

इंडिगो जेट के कैप्टन से बदसलूकी का मामला सामने आया है। विमान के 13 घंटे लेट होने पर गुस्साए यात्री ने कैप्टन को मुक्का मार दिया। मारपीट का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, घटना रविवार 14 जनवरी शाम की है।

यह पूरा घटनाक्रम उस वक्त हुआ जब पायलट यात्रियों को विमान की देरी के बारे में सूचित कर रहे थे। परिणामस्वरूप, यात्रियों में से एक क्रोधित हो गया और पायलट को पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने पुष्टि की कि उन्हें इस घटना की शिकायत मिली है। इस पर कार्रवाई होगी.

इंडिगो

आरोपी यात्री सीट से उठा और पायलट के पास आकर उसे मारते हुए बोला, ‘अगर तुम फ्लाइट नहीं उड़ा रहे हो तो गेट खोल दो।’ फ्लाइट होस्टेस ने यात्री की हरकत पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘सर, यह गलत है।’ आप ऐसा नहीं कर सकते।

लोगों ने कहा, इसे नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दो।
पायलट के साथ हुई घटना की फुटेज वायरल होने के बाद सोशल मीडिया साइट एक्स पर लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए. एक यूजर ने उपद्रवी यात्रियों को नो-फ्लाई लिस्ट में जोड़ने का सुझाव दिया। उपयोगकर्ता ने पूछा कि पायलट और केबिन कर्मियों का देरी से क्या लेना-देना है। वे सिर्फ अपना काम कर रहे थे. इस व्यक्ति को गिरफ्तार करें और इसे नो-फ्लाई सूची में जोड़ें। उसकी तस्वीर प्रकाशित करें ताकि दूसरों को उसके भयानक व्यवहार के बारे में पता चले।

पायलट बदलने के कारण उड़ान में देरी हुई।
उड़ानों में, उड़ान ड्यूटी अवधि सीमा (एफडीटीएल) नियम लागू होता है, जिसमें कहा गया है कि पायलटों को एक निश्चित अवधि के बाद उड़ान भरने की अनुमति नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायलट बदलने की वजह से इंडिगो के विमान में कई घंटे की देरी हुई।

औसत विलंब अवधि बढ़कर 50 मिनट हो गई।
मीडिया सूत्रों के मुताबिक, सोमवार 15 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट पर 110 विमान देरी से पहुंचे। वहीं, 79 उड़ानें रद्द कर दी गईं। परिणामस्वरूप, वर्तमान में उड़ान की औसत देरी 50 मिनट है।

ख़राब मौसम के कारण देरी हो रही है.
रविवार, 14 जनवरी को भी दिल्ली हवाईअड्डे से आने और जाने वाले कई विमानों में देरी हुई। इसके पीछे उत्तर भारत में कोहरा और खराब मौसम बताया गया। इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तारा सहित प्रमुख एयरलाइनों ने भी कहा है कि दिल्ली और कोलकाता में लगातार खराब मौसम के कारण उड़ानें बाधित हो सकती हैं।