FIH विमेंस ओलंपिक क्वालिफायर: भारत ने दूसरा मुकाबला जीता

FIH womens

भारत ने रविवार को FIH विमेंस ओलंपिक क्वालीफायर में न्यूजीलैंड को 3-1 से हरा दिया। इससे भारत की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाएं बरकरार हैं.

भारत के लिए पहला गोल कुमारी संगीता ने किया, उसके बाद उदिता ने 12वें और ब्यूटी डुंगडुंग ने 14वें मिनट में गोल किया।

न्यूजीलैंड के लिए एकमात्र गोल हैल मेगन ने नौवें मिनट में किया।

भारत का अगला और आखिरी मैच 16 जनवरी को इटली से होगा.

भारत ने शुरुआती मिनट में ही गोल कर दिया.
शनिवार को अमेरिका से 0-1 से हारने के बाद भारत ने पहले मिनट में ही गोल कर दिया. संगीता कुमारी ने गोल किया. नेहा के थ्रो पर संगीता ने फील्ड गोल किया।

भारत ने यहां से न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति को भेदते हुए शांतिपूर्वक खेल को आगे बढ़ाया।

अगले मिनटों में दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर लिए। मेगन हॉल ने नौवें मिनट में गेंद फेंकी और न्यूजीलैंड जीत गया।

चार मिनट बाद, लालरेम्सियामी ने सर्कल में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे उदिता ने गोल में बदल दिया।

भारत ने पहले क्वार्टर में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखा और 14वें मिनट में अपनी बढ़त 3-1 कर ली जब झारखंड की सलीमा और ब्यूटी डुंगडुंग ने मिलकर मेजबान टीम के लिए तीसरा गोल किया।

निम्नलिखित तीन अवधियों में कोई लक्ष्य नहीं।
दूसरे क्वार्टर में 3-1 की बढ़त ने भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। हालाँकि इस क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन शुरुआती 15 मिनट के खेल के बाद दोनों टीमें शांत हो गईं। निम्नलिखित तीन तिमाहियों के दौरान कोई गोल नहीं किया गया।

भारत अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है.
इस जीत के साथ ही भारतीय टीम तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। सेमीफ़ाइनल में आगे बढ़ने के लिए उसे शीर्ष दो में रहना होगा। ऐसा करने के लिए, उसे अगला मैच जीतना होगा। अगर न्यूजीलैंड अपने अगले मैच में अमेरिका से हार जाता है तो भारत के लिए ड्रॉ ही काफी होगा. पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए भारत को सेमीफाइनल या तीसरे स्थान के लिए मैच जीतना होगा।

इटली व्यावहारिक रूप से क्वालीफाइंग लड़ाई से बाहर है।
इटली दो मैट जीतकर क्वालीफाइंग की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है. रविवार को अमेरिका ने इटली को 2-0 से हरा दिया. इससे पहले न्यूजीलैंड को विपक्षी टीम को 4-0 से हराना होगा. यहां से इटली के शीर्ष दो में पहुंचने के लिए किसी चमत्कार की आवश्यकता है। अगर न्यूजीलैंड अपना अगला मैच हार जाता है तो इटली को क्वालीफाई करने के लिए भारत के खिलाफ कम से कम 7-0 से जीत दर्ज करनी होगी।