सांसद मिमी चक्रवर्ती ने ममता बनर्जी को इस्तीफा सौंपा:राजनीति मेरे बस की नहीं

Mimi Chakraborty

जादवपुर से टीएमसी सांसद और अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने अपनी सीट से इस्तीफा देने की इच्छा जताई है। मिमी ने 13 फरवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। हालांकि, ममता ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है।

मिमी का दावा है कि वह स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ विवादों के कारण यह विकल्प चुन रही हैं। गुरुवार (15 फरवरी) को मिमी, ममता से मिलने राजभवन गई थीं। ममता ने उन्हें सूचित किया है कि वह चिंताओं का समाधान करेंगी।

फिल्मी पृष्ठभूमि के आधार पर पार्टी नेताओं से मतभेद
मिमी आगे कहती हैं, “मैंने जादवपुर के लिए एक सपना देखा था, लेकिन मुझे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा।” जब कोई फिल्मी पृष्ठभूमि से आता है, तो यह दावा करके उसकी आलोचना करना काफी सरल है कि वह काम नहीं करता है। मिमी ने कहा, ”मैं राजनीति की बारीकियों को नहीं समझती.” जब मैं व्यक्तियों के पास गया, तो मुझे एहसास हुआ कि उनमें से कई लोग मेरे सांसद बनने के विरोध में थे।

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के बजाय ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा क्यों दिया, तो चक्रवर्ती ने कहा, “एक बार जब मुझे टीएमसी से मंजूरी मिल जाएगी, तो मैं इसे अध्यक्ष को सौंप दूंगा।”

2022 में एमपी छोड़ने का फैसला किया था.
एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान मिमी ने कहा कि मैंने ममता बनर्जी से 2022 में सांसद के तौर पर भी रिटायर होने का अनुरोध किया था. उन्होंने उस वक्त इसे खारिज कर दिया था. इस बार, मैं वह सब कुछ करूँगा जो वह कहेगी और प्रक्रिया जारी रखूँगा।

मिमी ने हाल ही में संसद की दो स्थायी समितियों को छोड़ दिया। उन्होंने अपनी लोकसभा सीट पर काम करने वाले स्वास्थ्य केंद्र समूह के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

मिमी अभी भी लोकसभा की सदस्य हैं.
मिमी अभी भी सांसद हैं. लोकसभा का कोई सदस्य केवल लोकसभा अध्यक्ष को ही इस्तीफा दे सकता है। सांसद को स्पीकर को संबोधित अपने हस्ताक्षर के तहत इस्तीफा देना होगा। अगर स्पीकर ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया तो सांसद की सीट खाली हो जाएगी.