आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच : बारिश के कारण 24.1 ओवर का खेल ही हो सका; टीम इंडिया का स्कोर 147/2

भारत-पाकिस्तान मैच

एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारत-पाकिस्तान मैच मुकाबला बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण रविवार को पूरा नहीं हो सका। अब मुकाबला आज (रिजर्व-डे) दोपहर 3:00 बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच दोबारा वहीं से शुरू होगा जहां रोका गया था। खेल रोके जाने तक टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में दो विकेट खोकर 147 रन बना लिए थे और इसी स्कोर से आगे खेलेगी।

5 घंटे तक मैदान सुखाता रहा ग्राउंड स्टाफ
भारतीय पारी के दौरान शाम 4:52 बजे तेज बारिश शुरू हो गई। करीब डेढ़ घंटे हुई बारिश से मैदान के कुछ हिस्से ज्यादा गीले हो गए। ग्राउंड स्टाफ करीब 4 घंटे तक उन हिस्सों को सुखाने का प्रयास करता रहा। स्टाफ ने कभी डिस्पोजल का सहारा लिया, तो कभी पंखे की हवा से उन स्पॉट को सुखाने का प्रयास किया गया।

इस दौरान अंपायर्स ने भी कई बार मैदान का निरीक्षण किया। वे रात 8:30 बचे चौथी बार निरीक्षण कर रहे थे, तभी बारिश लौट आई और मैच रिजर्व-डे पर कराने का फैसला हुआ।

भारत-पाकिस्तान मैच

पंखे की हवा से 30 यार्ड सर्कल का एक हिस्सा सुखाने का प्रयास करता ग्राउंड स्टाफ।

हाफ सेंचुरी जमाकर आउट हुए रोहित और गिल
मैच रुकने से पहले टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन पर नाबाद हैं।

शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने सलमान अली आगा के हाथों कैच कराया। इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा (56 रन) को शादाब खान ने फहीम अशरफ के हाथों कैच कराया।

गिल 58 रन बनाकर आउट, 8वीं फिफ्टी बनाई
शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वनडे करियर की आठवीं फिफ्टी पूरी की। गिल ने 52 बॉल पर 10 चौके जमाए।

रोहित ने मिडविकेट पर छक्का जमाकर पूरा किया 50वां अर्धशतक
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 50वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने मिडविकेट पर छक्का जमाकर फिफ्टी पूरी की। वे 49 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जमाए।

भारत-पाकिस्तान मैच

ओपनर्स ने लगातार दूसरी सेंचुरी पार्टनरशिप की
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले पावरप्ले में ही फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली। पावरप्ले के बाद रोहित शर्मा ने शादाब खान के खिलाफ 3 छक्के और एक चौका लगाया। रोहित ने अपने करियर की 50वीं फिफ्टी पूरी की, लेकिन 56 रन बनाकर शादाब खान का ही शिकार हो गए।

रोहित के विकेट के साथ उनकी शुभमन के साथ 121 रन की पार्टनरशिप टूटी। दोनों ने पिछले मुकाबले में नेपाल के खिलाफ 147 रनों की शतकीय साझेदारी की थी। यह रोहित-गिल की 5वीं शतकीय साझेदारी है।

रोहित के बाद 18वें ओवर में शुभमन गिल भी 58 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शाहीन अफरीदी ने कैच आउट कराया।

पावरप्ले में गिल ने दिलाई विस्फोटक शुरुआत
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित ने भी पहले ही ओवर में शाहीन अफरीदी के खिलाफ छक्का लगाया। गिल ने शाहीन के 2 ओवर में 3-3 चौके लगाए। टीम ने 10 ओवर के बाद बगैर नुकसान के 61 रन बनाए।

भारत-पाकिस्तान मैच

ऐसे गिरे भारत के विकेट

  • पहला (रोहित शर्मा- 56 रन): 17वें ओवर की चौथी बॉल शादाब खान ने फुलर लेंथ फ्लाइटेड फेंकी। रोहित लॉन्ग ऑफ पर फहीम अशरफ के हाथों कैच हो गए।
  • दूसरा (शुभमन गिल- 58 रन): 18वें ओवर की पांचवीं बॉल शाहीन शाह अफरीदी ने गुड लेंथ पर स्लोअर फेंकी। शुभमन कवर्स पर सलमान अली आगा के हाथों कैच हो गए।

2 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया
भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के कारण यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह को खिलाया गया है। रोहित ने टॉस के बाद कहा- ‘हम टॉस जीतकर बैटिंग ही करना चाहते थे। हमारे लिए सभी मुकाबले अहम हैं।’

दोनों टीमों की प्लेइंग-11…
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

देखिए भारत-पाकिस्तान मैच के फोटोज…

भारत-पाकिस्तान मैच

गिल से 6 चौके खाने के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें सलमान अली के हाथों कैच कराया।

भारत-पाकिस्तान मैच

नसीम शाह ने रोहित शर्मा के सामने मेडन ओवर फेंका।

भारत-पाकिस्तान मैच

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी।

भारत-पाकिस्तान मैच

टॉस से पहले कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने पिच का मुआयना किया।

Source: ln.run/2vFNt

Leave a Reply