भारत और पाकिस्तान मैच के लिए हॉस्पिटल रूम बुक कर रहे लोग:अहमदाबाद में होटल का किराया ₹70 हजार तक पहुंचा; 15 अक्टूबर को मुकाबला

IND Vs PAK Match

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्ड कप का महामुकाबला होगा। जैसे-जैसे महामुकाबले की घड़ी नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे शहर में होटलों का किराया आसमान छू रहा है।

एक दिन के लिए होटल का कमरा 50 हजार से 70 हजार रुपए तक में मिलने लगा है। रिकाॅर्ड किराये को देखते हुए देश-विदेश से आने वाले लोगों ने अनोखा जुगाड़ निकाला है। वे महंगे होटलों की जगह अस्पतालों में कमरे बुक कर रहे हैं। क्योंकि, यहां किफायती दाम में उन्हें कमरे के साथ खाना भी मिल रहा है।

फुल बॉडी चेकअप के बहाने रूम बुक कर रहे लोग
अहमदाबाद के ही एक हॉस्पिटल के डॉ. पारस शाह बताते हैं कि लोग हाॅस्पिटल में फुल बॉडी चेकअप के बहाने एक या दो रात के लिए कमरे बुक कर रहे हैं। शाह ने कहा- ‘ज्यादातर एनआरआई मुंहमांगे दाम पर डीलक्स से लेकर सुइट रूम बुक कर रहे हैं।’ रिपोर्ट बताती हैं कि अहमदाबाद में होटल का किराया 20 गुना तक बढ़ गया है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को वर्ल्ड कप मैच होगा। अहमदाबाद में टूर्नामेंट का ओपनिंग और फाइनल मैच भी होगा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को वर्ल्ड कप मैच होगा। अहमदाबाद में टूर्नामेंट का ओपनिंग और फाइनल मैच भी होगा।

होटलों में 15 अक्टूबर के लिए कमरा खाली नहीं
ज्यादातर होटलों में 15 अक्टूबर के लिए कमरा खाली नहीं है। अहमदाबाद के एक अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. निखिल लाला ने कहा- ‘हमारे यहां बॉडी चेकअप, नाइट स्टे के लिए कुछ पैकेज हैं। मैच की तारीख घोषित होने के बाद 14 और 15 अक्टूबर को एडवांस बुकिंग के लिए कनाडा और दिल्ली से इंक्वायरी आई है। कुछ लोग तो यह भी पूछ रहे हैं कि आपके अस्पताल से क्रिकेट स्टेडियम कितनी दूर है?

वहीं, एक अन्य अस्पताल के सीईओ नीरज लाल ने कहा- ‘इस साल अक्टूबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में बाॅडी चेकअप की बुकिंग के लिए केन्या तक से पूछताछ आ रही है।’ बता दें कि वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला भी 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा। न्यूजीलैंड-इंग्लैंड का मैच भी यहीं होगा।

अस्पताल सीजन के हिसाब से दाम नहीं बढ़ाते, इसलिए…
एक बड़े अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में त्योहारी सीजन में भी लोग खर्चा बचाने के लिए ऐसा करते हैं। क्योंकि, अस्पताल सीजन के हिसाब से चार्ज नहीं बढ़ाते। इसलिए वे होटलों की तुलना में सस्ते पड़ते हैं। साधारण बुखार में भी भर्ती होते हैं तो कमरा, खाना और देखभाल मिल जाती है। कुछ लोगों का कहना है कि ये लोग मेडिकल टूरिज्म के नाम पर अस्पतालों को किफायती होटलों में तब्दील कर रहे हैं।

भारत एक ही मैच खेलेगा अहमदाबाद
वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, सभी टीम लीग स्टेज में 9 मुकाबले खेलेंगी। टूर्नामेंट के मैच 10 अलग-अलग वेन्यू पर होंगे, भारत अपने 9 मैच 9 अलग वेन्यू पर खेलेगा। अहमदाबाद में टीम सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ ही खेलेगी। अगर टीम फाइनल में पहुंची तो फाइनल भी अहमदाबाद में ही होगा। भारत अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

Source: ln.run/mKQQA

Leave a Reply