ममता बनर्जी बोलीं-मोदी की गारंटी गुब्बारे जैसी:TMC वादे पूरे करती है

Mamta Benrji

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पश्चिम मेदिनीपुर में एक सभा के दौरान पीएम मोदी के वादे की आलोचना की. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी के वादे हवा में फेंके गए हवा से भरे गुब्बारे से ज्यादा कुछ नहीं हैं। जब वोट पड़ जाएगा तो ये गुब्बारे फूट जाएंगे.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जब ममता प्रशासन कोई वादा करता है, तो उसे निभाने के लिए हर संभव प्रयास करता है। हालाँकि, केंद्र सरकार के वादों और आश्वासनों का शायद ही कभी सम्मान किया जाता है। इन आश्वासनों से लोगों को कोई लाभ नहीं होता।

ममता ने यह भी कहा कि उनकी बुधवार (6 मार्च) को एक बड़ी घोषणा करने की योजना है. उन्होंने लोगों से अगली घोषणा तक उनका फेसबुक पेज देखने को कहा है.

ममता ने कहा, ”हम लगातार केंद्र की साजिशों से लड़ रहे हैं.”
ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने अब तक मनरेगा का पैसा बंगाल सरकार को दिया है. परिणामस्वरूप, उनका प्रशासन तुरंत इस स्थिति में हस्तक्षेप करेगा और सभी प्राप्तकर्ताओं के खातों में बकाया धनराशि जमा करेगा। केंद्र सरकार ने आवास योजना में बंगाल सरकार का हिस्सा भी रोक दिया है. हालाँकि, केंद्र की साजिशों के बावजूद, हम विरोध करना जारी रखते हैं। बंगाली का दमन नहीं किया जा सकता.

10 मार्च को टीएमसी का शक्ति प्रदर्शन
ममता बनर्जी ने 10 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में शक्ति प्रदर्शन का आह्वान किया है. उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि वह सभी से 10 मार्च को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आने और बंगाल के बारे में फैलाए जा रहे झूठ के खिलाफ बोलने की अपील कर रही हैं। प्रदर्शन सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच होगा।

पूर्वी मेदिनीपुर में ममता ने ऐलान किया कि टीएमसी सत्ता में बनी रहेगी.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भरोसा जताया है कि राज्य में उनका प्रशासन बना रहेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आएंगे और जाएंगे, लेकिन बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सत्ता में रहेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी की मजबूती पर पूरा भरोसा है. वोट चाहे कम मिले या ज्यादा, तृणमूल कांग्रेस झेलेगी। पार्टी विरोधी नारे लगाने वाले लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के कुछ निवासी चुनाव के दौरान बंगाल आते हैं और फिर शेष कैलेंडर वर्ष के लिए गायब हो जाते हैं। यहां तक कि किसी के मरने के बाद भी ये दिखाई नहीं देते. ममता बनर्जी सोमवार को पूर्वी मेदिनीपुर में सरकारी वितरण कार्यक्रम में शामिल हुईं। ये बातें उन्होंने वहां बताईं. उन्होंने पारंपरिक ड्रम बजाया और कलाकारों के साथ लोक नृत्य किया।

बंगाल में बोले मोदी: ममता मुझे दुश्मन नंबर एक मानती हैं
पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार दोपहर 1 मार्च को बंगाल पहुंचे. हुगली के आरामबाग में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुझे अपना नंबर एक प्रतिद्वंद्वी मानती हैं. आज बंगाल की जनता मुख्यमंत्री दीदी से पूछ रही है कि उनके कुछ समर्थकों का वोट संदेशखाली के पीड़ितों से ज्यादा आपको हो गया है. तुम्हें अपमानित महसूस करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं को लाठीचार्ज और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. तब बंगाल पुलिस को आपके अधिकार के आगे झुकना पड़ा और अपराधी (शेख शाहजहाँ) को गिरफ्तार करना पड़ा। वह लगभग दो महीने तक पकड़ से बचता रहा। कोई तो उसे बचा रहा होगा. क्या आप ऐसी टीएमसी को माफ करेंगे? यहां की माताओं-बहनों के साथ जो हुआ उसका बदला हमें मिलेगा। हर नुकसान का समाधान वोट से होना चाहिए।