एशिया कप के लिए टीम इंडिया का कैंप 24 अगस्त से:चोट से उबरे राहुल, बुमराह और अय्यर शामिल होंगे; सैमसन पर संशय

एशिया कप

एशिया कप की तैयारी के लिए भारतीय खिलाड़ियों का कैंप 24 से 29 अगस्त तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में चलेगा। कैंप में चोट से उबरे जसप्रीत बुमराह और रिहैब कर रहे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी शामिल होंगे। जबकि वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को कैंप से ब्रेक दिया जाएगा। अगर वे टीम में चुने जाते हैं तो आखिरी दो दिन कैंप में शामिल होंगे।

50 ओवरों का एशिया 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका में होना है। ग्रुप और सुपर-4 स्टेज के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। बाकी मैच और फाइनल श्रीलंका में होगा। भारत को अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलना है। भारत को अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में करना है।

संजू सैमसन वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर हैं टीम का हिस्सा
इनसाइड स्पोर्ट्स वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से खबर दी कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम का कैंप 24 से NCA में लगाया जाएगा। संजू सैमसन को कैंप के शुरुआती दिनों से ब्रेक दिया जाएगा। सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू होने वाले तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

आयरलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच 23 अगस्त को खत्म होगा। सैमसन अगर एशिया कप के लिए टीम में चुने जाते हैं तो वह आखिरी दो दिन कैंप में शामिल हो सकते हैं।

चोट से उभरे बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कप्तान
10 महीने चोट की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जसप्रीत बुमराह 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज से वापसी कर रहे हैं। उन्हें टीम की कमान सौंपी गई है। 23 अगस्त को आखिरी टी-20 मैच के बाद टीम भारत वापसी करेगी। बुमराह दो दिन आराम करने के बाद एशिया कप के लगे कैंप से जुड़ जाएंगे।

रिहैब कर रहे अय्यर और राहुल भी होंगे शामिल
वहीं नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में चोट से रिहैब कर रहे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी एशिया कप के कैंप में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अय्यर और केएल राहुल को लेकर कुछ दिन पहले खबरें आई थीं कि उन्हें फिट होने में समय लग सकता है और उनके एशिया कप में खेलने पर संशय है।

आयरलैंड दौरे पर सीनियर खिलाड़ी को दिया गया है आराम
आयरलैंड दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित सीनियर्स खिलाड़ी को आराम दिया गया है। रोहित, कोहली और रविंद्र जडेजा सहित कई सीनियर्स खिलाड़ी वनडे सीरीज खत्म होने के बाद भारत लौट आए हैं। उन्हें इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर आराम दिया गया है।

Source: ln.run/jZFOa

Leave a Reply