वर्ल्ड कप में आज SA vs PAK:सेमीफाइनल में बने रहने के लिए पाकिस्तान के लिए जीत जरूरी; जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11

World Cup

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आज वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मैच खेला जाएगा। मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा, जिसका टॉस दोपहर 1:30 बजे किया जाएगा।

साउथ अफ्रीका 5 मैचों में 4 जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं पाकिस्तान टीम लगातार 3 मैच हारने के बाद छठे नंबर पर है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अपने सभी मैच जीतने ही होंगे। वहीं साउथ अफ्रीका इस वक्त टूर्नामेंट की सबसे बड़ी दावेदारों में से एक नजर आ रही है।

इस स्टोरी में हम दोनों टीमों का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप मैचों के नतीजे, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन जानेंगे…

1999 में मिली थी साउथ अफ्रीका को पाक पर आखिरी वर्ल्ड कप जीत
वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 5 मैच हुए, 3 में साउथ अफ्रीका और 2 में पाकिस्तान को जीत मिली। 1999 के बाद दोनों टीमों के बीच 2 ही मुकाबले हुए, दोनों में पाकिस्तान को जीत मिली। ये मुकाबले 2015 और 2019 में खेले गए। 2015 से पहले दोनों के बीच 3 मैच हुए, सभी साउथ अफ्रीका ने जीते। वनडे में दोनों टीमों के बीच 82 मैच हुए। 51 में साउथ अफ्रीका और 30 में पाकिस्तान को जीत मिल, जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा।

टेम्बा बावुमा खेल सकते हैं आज का मुकाबला
साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा बीमारी के कारण टीम के पिछले दोनों मैच नहीं खेल सके। उनके ठीक होने की खबरें आ रही हैं, ऐसे में आज के मुकाबले में वह रीजा हेंड्रिक्स की जगह ले सकते हैं। हेंड्रिक्स ने 2 मैच में एक फिफ्टी लगाई है।

इस टूर्नामेंट में क्विंटन डी कॉक टीम के टॉप रन स्कोरर हैं, वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। वहीं कगिसो रबाडा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए हैं।

फखर जमान खेल सकते हैं आज का मैच
पाकिस्तान के लिए फखर जमान पिछले 4 मैच नहीं खेल सके, उनकी जगह प्लेइंग-11 में शामिल किए गए अब्दुल्लाह शफीक ने बेहतरीन परफॉर्म किया है। फखर बीच में बीमार भी हो गए थे, वह अब पूरी तरह फिट हैं, ऐसे में वह आज के मुकाबले में इमाम-उल-हक की जगह ले सकते हैं। दूसरी ओर हसन अली भी बीमार हैं, उनकी जगह टीम में मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल किया जा सकता है।

मोहम्मद रिजवान इस टूर्नामेंट में टीम के टॉप रन स्कोरर हैं, उन्होंने 5 मुकाबलों में 302 रन बनाए हैं। वहीं शाहीन शाह अफरीदी ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए हैं।

पिच रिपोर्ट
चेपॉक की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करते आई है, रात के समय यहां ओस होने के कारण बैटिंग भी आसान हो जाती है। पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ 282 रन चेज किए थे। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है।

वेदर कंडीशन
चेन्नई में आज बारिश की कोई संभावना है, हवा 6 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी। वहीं टेम्परेचर 26 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
साउथ अफ्रीका : ऐडन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स/टेम्बा बावुमा, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन , जेराल्ड कूट्जी/तबरेज शम्सी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल- हक/फखर जमान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, शादाब खान, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर/हसन अली।

Source: ln.run/rinmk

Leave a Reply