वर्ल्ड कप में आज ENG Vs NED:नीदरलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ पहली वनडे जीत की तलाश, टॉप-8 की लड़ाई जारी

World Cup

आज वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जाएगा। मुकाबला पुणे के MCA स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से होगा। 1:30 बजे टॉस होगा।

दोनों टीमों के बीच टॉप-8 की लड़ाई होगी। इंग्लैंड वर्ल्ड कप से बाहर हो चुका है और पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है। वहीं, नीदरलैंड के 2 जीत के साथ 4 पॉइंट्स है। नीदरलैंड के पास सेमीफाइनल का चांस है, लेकिन उसे हर मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा।

इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद टॉप-8 में जगह बनाने की चुनौती होगी। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालिफाई करने के लिए 8 टीमें भारत में जारी वनडे वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल से ही क्वालिफाई करेंगी। वर्ल्ड कप में लीग स्टेज खत्म होने के बाद पॉइंट्स टेबल में जो टीमें टॉप-8 में रहेंगी, वह पाकिस्तान की मेजबानी में टूर्नामेंट खेलेंगी।

इस स्टोरी में हम दोनों टीमों का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप मैचों के नतीजे, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन जानेंगे…

हेड टु हेड
वनडे क्रिकेट में नीदरलैंड अब तक इंग्लैंड के खिलाफ नहीं जीत पाया है। अब तक खेले 6 मैचों में सभी मुकाबले इंग्लैंड ने जीते है। वहीं, दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप में साल 1996, 2003 और 2011 में आपस में भिड़ी है। इसमें भी इंग्लैंड ही जीता है।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी फेल
इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस टूर्नामेंट में फेल रही है। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान की जोड़ी हर मुकाबले में एक अच्छा स्टार्ट देने में नाकाम रही है। जबकि जो रूट भी बल्ले से बड़ी पारी नहीं खेल पाए है। कप्तान जोस बटलर और बड़े शॉट खेलने वाले लियम लिंगस्टन भी खराब फॉर्म में हैं। इंग्लैंड को जीतने के लिए उसके बल्लेबाजों को आक्रामक प्रदर्शन करना होगा।

बल्लेबाजी के मुकाबले इंग्लैंड की गेंदबाजी बेहतर रही है। रीस टॉपली की इंजरी के बाद पेस अटैक में कमी आई है, लेकिन स्पिनर आदिल रशीद ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।

चैंपियंस ट्रॉफी में एंट्री के लिए डच टीम के पास मौका
नीदरलैंड्स के लिए यह मैच चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दावा पेश करने का सुनहरा मौका है। नीदरलैंड ने इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश पर जीत हासिल करने के बाद टीम कॉन्फिडेंट है। ऑलराउंडर्स से भरी नीदरलैंड टीम में बास डे लीडे ने सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए है। बल्लेबाजी में ओपनिंग जोड़ी को बड़ी साझेदारी की जरूरत है।

पिच रिपोर्ट
पुणे के मैदान की पीच काली मिट्टी से तैयार की जाती हैं और अब तक इस स्टेडियम में कुल 9 वनडे मैच हो चुके हैं। यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट है। इस मैदान पर 356 रन का स्कोर हाईएस्ट है।

वेदर कंडीशन
बुधवार को पुणे में बारिश के कोई आसार नहीं है। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।

पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर)
, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, साकिब जुल्फिकार, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।

Source: ln.run/mURPy

Leave a Reply