सिंधु और लक्ष्य सेन यूएस ओपन के दूसरे दौर में:प्रणीत का सफर समाप्त;  एस एस सुब्रमण्यम भी अगले राउंड में पहुंचे

लक्ष्य सेन

भारत के लक्ष्य सेन यूएस ओपन सुपर-300 बैडमिंटन चैम्पियनशिप में मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं। वहीं, पीवी सिंधु ने भी यूएस ओपन में अपना पहला मैच जीत लिया है। लक्ष्य ने इससे पहले कनाडा ओपन में खिताब जीता था। सिंधु उस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार गई थीं।

बी साई प्रणीत ने यूएस ओपन में निराश किया। उन्हें पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा।

लक्ष्य ने फिनलैंड के प्रतिद्वंद्वी को हराया
लक्ष्य सेन ने यूएस ओपन के अपने पहले मुकाबले में फिनलैंड के काले कोलजोनेन को 21-8, 21-16 से हराकर दूसरे राउंड में अपना स्थान पक्का किया। 30 मिनट तक चले इस मैच में पहला गेम लक्ष्य सेन ने 21-8 के अंतर से आसानी से जीत लिया।

हालांकि उन्हें दूसरे गेम में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दूसरे गेम को लक्ष्य ने 21-16 के अंतर से जीता। लक्ष्य दूसरे राउंड में चेक गणराज्य के जान लौडा से भिड़ेंगे।

लक्ष्य दूसरे राउंड में चेक गणराज्य के जान लौडा से भिड़ेंगे।

लक्ष्य दूसरे राउंड में चेक गणराज्य के जान लौडा से भिड़ेंगे।

सिंधु ने भारतीय मूल की खिलाड़ी को हराया
कनाडा ओपन की सेमीफाइनलिस्ट पीवी सिंधु ने भारतीय मूल की अमेरिकी खिलाड़ी दीक्षा गुप्ता को 21-15, 21-12 से हराया। 27 मिनट तक चले इस मुकाबले के पहले गेम में दीक्षा ने सिंधु को चुनौती देने का प्रयास किया, पर इस गेम को सिंधु ने 21-15 के अंतर से जीत लिया।

वहीं उसके बाद सिंधु को दूसरा गेम जीतने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। इस गेम को भी उन्होंने आसानी से 21-12 से जीत लिया।

साई प्रणीत को मिली हार
मेंस सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में बी साई प्रणीत को वर्ल्ड नंबर सात खिलाड़ी चीन के लि शि फेंग से हार का सामना करना पड़ा। एक घंटे 14 मिनट तक चले इस मैच में टूर्नामेंट के दूसरे सीड शि फेंग ने 16-21, 21-14, 21-19 से हराया।

प्रणीत ने पहला गेम जीत लिया। लेकिन उसके बाद लि शि फिंग ने वापसी की और दूसरा और तीसरा गेम जीतकर मैच को अपने पक्ष में कर लिया।

एस एस सुब्रमण्यम भी दूसरे दौर में पहुंचे
वहीं मेंस सिंगल्स के अन्य मैच में एस एस सुब्रमण्यम भी दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड के नहाट एनगुएन को 21-11, 21-16 से शिकस्त दी। इसके अलावा विमेंस सिंगल्स में भारत की 61वीं रैंकिंग की रूतविका शिवानी को हार मिली।

वहीं मेंस डबल्स में कृष्णा प्रसाद गारागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की जोड़ी भी यूएस ओपन से बाहर हो चुके हैं। उन्हें चीनी ताइपे के लिन यु चिए और सु लि वेई ने सीधे गेम में 14-21, 14-21 से हराया।

Source: ln.run/-mqGL

Leave a Reply