ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट 25,000 की:सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर को मिलेगा फायदा, टेक्स्ट के साथ इमेज भी शेयर कर सकेंगे

ट्विटर पर पोस्ट पढ़ने की डेली लिमिट तय हुई:अकाउंट वेरिफाइड नहीं है तो रोजाना सिर्फ हजार ट्वीट पढ़ सकेंगे; मस्क बोले- ये कदम अस्थायी

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर पोस्ट पढ़ने की सीमा तय कर दी। मस्क ने कहा, वेरिफाइड यूजर अब एक दिन में सिर्फ दस हजार पोस्ट पढ़ सकेंगे। अनवेरिफाइड यूजर एक हजार पोस्ट, वहीं नए अनवेरिफाइड यूजर रोजाना सिर्फ 500 पोस्ट ही पढ़ पाएंगे।

दरअसल, शनिवार को कई यूजर्स ने शिकायत की कि ट्विटर काम नहीं कर रहा है। वेबसाइट खोलते ही ‘कान्ट रिट्रीव ट्वीट्स’ और ‘यू आर रेट लिमिटेड’ का एरर मैसेज दिख रहा है। इसके बाद रात में एलन मस्क ने ट्विटर के इस्तेमाल को सीमित करने की घोषणा की।

सबसे पहले ट्वीट में मस्क ने कहा कि डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम मैनिपुलेशन से बचने के लिए ट्विटर पर अस्थायी रूप से लिमिट लगाई गई है।

मस्क ने 2 बार लिमिट बढ़ाई

  • मस्क ने पहला ट्वीट किया- वेरिफाइड अकाउंट अब रोजाना सिर्फ छह हजार, अनवेरिफाइड यूजर सिर्फ 600 और नए अनवेरिफाइड अकाउंट सिर्फ 300 पोस्ट पढ़ पाएंगे।
  • कुछ देर बाद एक और ट्वीट करके उन्होंने इस लिमिट को बढ़ाकर 8000 पोस्ट, 800 पोस्ट और 400 पोस्ट किया था।
  • इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने वेरिफाइड के लिए लिमिट 10 हजार, पुराने अनवेरिफाइड यूजर के लिए 1 हजार और नए अनवेरिफाइड यूजर के लिए 500 कर दी।
ट्विटर पर ट्वीट पढ़ने की लिमिट पूरी होने के बाद नए ट्वीट नहीं दिखाई दे रहे हैं। ट्विटर पर ऐसा मैसेज फ्लैश हो रहा है।

ट्विटर पर ट्वीट पढ़ने की लिमिट पूरी होने के बाद नए ट्वीट नहीं दिखाई दे रहे हैं। ट्विटर पर ऐसा मैसेज फ्लैश हो रहा है।

ट्विटर ने लॉगिन न करने वाले यूजर्स को ब्लॉक करना शुरू किया
इससे पहले शुक्रवार को बिना लॉगिन किए ट्वीट देखने वाले लोगों को ब्लॉक कर दिया था। यानी फिलहाल जिन लोगों का ट्विटर पर अकाउंट नहीं है या जो लोग ट्विटर में लॉगिन किए बिना ट्वीट पढ़ लिया करते थे, उन्हें अब ट्वीट नहीं दिखेंगे। यूजर्स को पहले ट्विटर में लॉगिन करना होगा। एलन मस्क ने इस कदम को भी अस्थायी बताया था।

ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट 25,000 की
माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने कैरेक्टर लिमिट को 25,000 कर दिया है। साथ ही यूजर अब कैरेक्टर के साथ इमेज भी एड कर सकेंगे। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इसकी अनाउंसमेंट की है।

ट्विटर ने बताया कि इन फीचर्स का फायदा सिर्फ ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान लेने वाले यूजर को ही मिलेगा। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इस पर अपने एक ट्वीट कर कहा कि, ‘लॉन्ग फॉर्म पोस्ट में सुधार किया गया है।

Source: ln.run/0eZJ0

Leave a Reply