WhatsApp में जल्द मिलेगा थीम फीचर:यूजर्स कलर में चेंज कर सकेंगे ऐप का इंटरफेस

Whatsapp

WhatsApp, मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग सॉफ्टवेयर, एक थीम विकल्प का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को सामान्य हरे रंग को पांच संभावित रंगों में से एक में बदलने की सुविधा देगा। WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में WhatsApp के आने वाले फीचर्स की जानकारी दी है।

सूत्र के मुताबिक, उपयोगकर्ता ऐप के यूआई रंगों को मूल हरे रंग के अलावा, आसमानी नीला, सफेद, गुलाबी और लैवेंडर में संशोधित करने में सक्षम होंगे। उपयोगकर्ता जो भी रंग थीम चुनेंगे, अधिसूचना और अपठित संदेश संकेत उसी रंग में होंगे।

कंपनी ने व्हाट्सएप के थीम फीचर पर कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है। साथ ही, यह स्पष्ट नहीं है कि नए थीम विकल्प के परिणामस्वरूप ऐप के उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में कोई बदलाव आएगा या नहीं। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, थीम बदलने के बाद कंपनी उपभोक्ताओं को कई अनुकूलन संभावनाएं प्रदान करने में सक्षम होगी।

कंपनी iOS उपयोगकर्ताओं के लिए थीम कार्यक्षमता का परीक्षण कर रही है।
WABetaInfo के अनुसार, व्यवसाय अब बीटा संस्करण 24.1.10.70 के साथ iOS के लिए इस कार्यक्षमता का परीक्षण कर रहा है। कंपनी की योजना इस क्षमता को जल्द ही सभी व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने की है।

यूजर्स अब व्हाट्सएप को डार्क और लाइट दोनों मोड में इस्तेमाल कर सकते हैं।
व्हाट्सएप के पास वर्तमान में कोई थीम विकल्प नहीं है, इसलिए उपयोगकर्ता इसे केवल डार्क या लाइट मोड में ही उपयोग कर सकते हैं।