रवि किशन बोले- ‘तेरे नाम’ के दौरान सलमान खान से दूर रहता था

salman khan

2003 में आई फिल्म ‘तेरे नाम’ में सलमान खान ने राधे मोहन का किरदार निभाया था। ये आंकड़ा कुछ-कुछ आज की ‘कबीर सिंह’ से मिलता-जुलता था. इसके बावजूद, दर्शकों ने इस व्यक्तित्व की सराहना की क्योंकि इससे भावनाएं पैदा हुईं।

फिल्म में रवि किशन ने पंडित रामेश्वर का किरदार निभाया है। रवि ने अब एक इंटरव्यू में सलमान के साथ फिल्म में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि वह सेट पर सलमान से दूरी बनाकर रखते थे।

सतीश कौशिक भी चाहते थे कि सलमान को जगह मिले। रवि
रवि किशन ने लल्लनटॉप से कहा कि कलाकार स्वाभाविक रूप से उदास होते हैं. जब मुझे लगता है कि मेरे सह-अभिनेता को जगह की जरूरत है, तो मैं उसे उदारतापूर्वक जगह प्रदान करता हूं। मैंने सलमान के साथ भी ऐसा ही किया।’ उनकी भूमिका गहन थी, इसलिए मैंने उन्हें ‘तेरे नाम’ के सेट पर भरपूर जगह दी। निर्देशक सतीश कौशिक भी यही चाहते थे। मैं सलमान को साइट पर अवॉइड करता था क्योंकि वह अपने रोल में इतना डूबे रहते थे।

रवि किशन सोहेल खान के बचपन के दोस्त हैं।
रवि ने आगे कहा, ‘इस फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद सलमान और मैं कई बार मिले। हमने एक अच्छा रिश्ता बनाया. हम दोनों बांद्रा से हैं और सलमान का छोटा भाई सोहेल मेरा बचपन का दोस्त है। सलमान पहले मेरे बारे में जानते थे, लेकिन मैं कोई नहीं थी और वह एक सेलिब्रिटी थे।

सलमान को निजी परेशानियां भी झेलनी पड़ रही थीं.
रवि ने पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान अपनी निजी जिंदगी में बुरे दौर से गुजर रहे थे। रवि ने कहा था, ‘सलमान एक अद्भुत इंसान हैं।’ तेरे नाम के दौरान वह मुश्किल दौर से गुजर रहे थे और मैंने यह देखा।’ लेकिन वह जिम में डेढ़ घंटे तक वर्कआउट करते थे।

मैंने उनसे सीखा कि चाहे कुछ भी हो जाए, चाहे आप जीवन में कितने भी दुखी क्यों न हों, चाहे आपको दिल का दर्द हो, शारीरिक टूटना हो, या मस्तिष्क टूट गया हो, और भले ही आप फिल्मांकन से थक गए हों, आपको डेढ़ से दो घंटे तक वर्कआउट करना चाहिए। दो घंटे। इसे करना जरुरी है।

रवि किशन सपोर्टिंग रोल में नजर आये थे.
भूमिका चावला ने 2003 की फिल्म ‘तेरे नाम’ में सलमान खान के साथ अभिनय किया। यह 1999 की तमिल फिल्म सेतु का रीमेक थी। फिल्म में रवि किशन की सहायक भूमिका थी, जिसने उनके बॉलीवुड करियर को शुरू करने में मदद की। यह तस्वीर बेहद सफल साबित हुई. रवि की अगली फिल्म ‘लापता लेडीज’ है। यह 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।