पाकिस्तान टीम को भारत आने का वीजा मिला:ICC में शिकायत के कुछ घंटों बाद अप्रूवल आया; 29 सितंबर को वॉर्म-अप मैच खेलेगा पाक

pakistan team

पाकिस्तान टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आने का वीजा मिल चुका है। टीम 27 सितंबर को भारत आएगी। 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका वॉर्म-अप मुकाबला भी होगा।

दरअसल, सोमवार सुबह भी पाकिस्तान टीम को भारत आने का वीजा नहीं मिला था। इस कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में इस बात की शिकायत कर दी थी। अब शिकायत के कुछ घंटे बाद ही टीम का वीजा अप्रूव हो गया।

ESPN क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, PCB ने ICC को पत्र लिखकर कहा था कि पाकिस्तान के साथ इस तरह का व्यवहार स्वीकार नहीं किया जाएगा।

दुबई के रास्ते भारत आने के प्लान को कैंसिल कर दिया था​​​​
इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शुक्रवार तक भारतीय वीजा नहीं मिलने की वजह से दुबई के रास्ते भारत आने के प्लान को कैंसिल कर दिया था। अब पाकिस्तान की टीम सीधे हैदराबाद आएगी। क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकइंफो ने दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच के लिए हैदराबाद पहुंचने की योजना दुबई के रास्ते तैयार की थी। टीम को दुबई में कुछ दिन रूकना था। उसके बाद हैदराबाद में होने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए भारत आना था।

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच में 29 सितंबर को हैदराबाद में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। वहीं दूसरा प्रैक्टिस इसी ग्राउंड पर 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत नीदरलैंड के खिलाफ करेगी
वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में होना है। पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होना है। पाकिस्तान अपने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगी।

वहीं 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

2012-13 के बाद पाकिस्तान ने बाइलैटरल सीरीज के लिए नहीं किया है भारत का दौरा
पाकिस्तान टीम ने टीम इंडिया के साथ वनडे और टी-20 की बाइलैटरल सीरीज के लिए 2012-13 में भारत का दौरा किया था। उसके बाद दोनों टीमों ने बाइलैटरल सीरीज के लिए एक-दूसरे देश के दौरा नहीं किया है।

25 दिसंबर 2012 और 6 जनवरी 2013 के बीच भारतीय दौरे पर आई पाकिस्तान ने तीन वनडे और 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। हालांकि, पाकिस्तान टीम 2016 में वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय दौरे पर आई थी।

Source: ln.run/ViL5n

Leave a Reply