अजित पवार के डिप्टी CM बनने पर सुप्रिया सुले बोलीं:दादा ने जो किया उससे दुख हुआ, पर दिल में उनके लिए हमेशा आदर रहेगा

अजित पवार के डिप्टी CM बनने पर सुप्रिया सुले बोलीं:दादा ने जो किया उससे दुख हुआ, पर दिल में उनके लिए हमेशा आदर रहेगा

NCP नेता अजित पवार के शिंदे सरकार में डिप्टी CM बनने को लेकर NCP की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने देर रात प्रेस कांफ्रेंस की। सुले ने कहा कि महाराष्ट्र में जो कुछ हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है। दादा (अजित पवार) ने जो किया उससे दुख हुआ, लेकिन मेरे दिल में उनके लिए हमेशा आदर रहेगा।

सुप्रिया ने कहा कि अजित पवार और उनके साथ आठ विधायक जाकर शिंदे कैंप से क्यों मिल गए, पार्टी इसके कारणों का आकलन करेगी। हम इस पार्टी को फिर से बनाने के लिए लड़ेंगे। सुले ने कहा कि शरद पवार पार्टी के सभी लोगों को अपना परिवार मानते थे। मुझे खुशी होगी अगर सभी विद्रोही वापस लौट आएं।

दादा के साथ मेरा रिश्ता नहीं बदलेगा
सुले ने कहा कि मेरे और अजित पवार के बीच क्या बात हुई, वो निजी है। उसे मैं सबके साथ शेयर नहीं कर सकती हूं। लेकिन एक बात तो है कि इस घटनाक्रम के बाद भी अजित दादा के साथ मेरा रिश्ता नहीं बदलेगा। हम दोनों के बीच कभी झगड़ा नहीं हो सकता क्योंकि मुझे बहस करना और लड़ना नहीं पसंद। मैं जानती हूं कि पर्सनल और प्रोफेशनल स्पेस को अलग कैसे रखा जाता है।

भाजपा हमें भ्रष्ट कहती थी, अब हमारे नेताओं का स्वागत कर रही
भाजपा पर निशाना साधते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि भाजपा हर समय चुनावी मूड में रहती है। अब तक भाजपा NCP को भ्रष्ट पार्टी बताती थी और अब वे हमारे नेताओं का स्वागत कर रही है। कैसे? मैं इस बारे में कोई कमेंट नहीं करना चाहती कि भाजपा का कैंडिडेट कौन होगा। मैं दूसरों के घर में झांकने की बजाय अपने घर पर ध्यान दूंगी।

सुले ने कहा कि इनकम टैक्स, CBI और ED को हम ICE कहते हैं। ज्यादातर समय ये एजेंसियां विपक्षी नेताओं के घरों पर रेड डालती हैं। मैं कभी उन अफसरों को दोष नहीं देती, लेकिन ये सब दूससरी तरफ से हो रहा है। मैं इन चीजों को ICE कहती हूं।

अजित पवार का चैलेंज मेरे लिए नया है
​​​​​​सुले ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार कैसे काम करेगी इसे लेकर कुछ कहना अभी जल्दी होगा। अभी तो उन्हें मंत्री पद मिले 12 घंटे ही हुए हैं। देखते हैं आगे क्या होता है। मैं NCP और सच्चाई के साथ हूं। ऐसी चुनौतियों का सामना में रोज करती हूं। अजित पवार वाला चैलेंज मेरे लिए नया है।

सुले बोलीं, अजित पवार की सोच उनकी और बाकी NCP नेताओं की सोच से अलग थी। सोच और नफरत दो अलग बातें हैं। NCP के अंदर कभी नफरत या किसी तरह की गलतफहमी नहीं थी। हम अपने सभी विधायकों का सम्मान करते हैं। मैं हमेशा अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से बात करती हूं। मैंने कल भी उनसे बात की थी और कल भी मैं उनसे बात करूंगी।

अजित ने सुबह विधायकों की मीटिंग ली, सुप्रिया मौजूद थीं पर शरद पवार को जानकारी नहीं थी
अजित पवार ने रविवार को मुंबई में अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी के कुछ नेताओं और विधायकों के साथ मीटिंग की। इसमें पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले मौजूद थीं। अजित पवार के राजभवन पहुंचने के दौरान NCP चीफ शरद पवार पुणे में थे। उन्हें विधायकों की मीटिंग की जानकारी नहीं थी। बाद में जब उन्हें इसका पता लगा तो बोले- अजित पवार विपक्ष के नेता हैं तो उन्हें विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है।

शरद पवार बोले- पार्टी फिर से खड़ी करके दिखाऊंगा
​​​​​​​
अजित और छगन भुजबल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शरद पवार मीडिया के सामने आए। वे बोले- ये पार्टी मैंने बनाई थी। पार्टी के कार्यकर्ताओं पर मुझे पूरा विश्वास है। मैं महाराष्ट्र में घूमकर कार्यकर्ताओं को एकजुट करूंगा। अजित ने पार्टी से बगावत की है। 2024 का चुनाव विपक्ष के साथ मिलकर लड़ा जाएगा।

Source: ln.run/HO3rP

Leave a Reply