टीम इंडिया ने पाकिस्तान को फोकस रख प्रैक्टिस की:4 दिन रोहित-कोहली ने यश दयाल और उमरान की बॉलिंग फेस की, ताकि शाहीन-रऊफ से निपट सकें

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को फोकस रख प्रैक्टिस की

एशिया कप के लिए टीम इंडिया बुधवार को बेंगलुरु से श्रीलंका के लिए रवाना हो गई। इससे पहले टीम ने बेंगलुरु के अलूर में 5 दिन तक जमकर प्रैक्टिस की। इस दौरान पाकिस्तानी टीम को ध्यान में रखकर तैयारी की गई।

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 2 सितंबर को है। भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने पहले दिन छोड़कर बाकी चारों दिन लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी और पाकिस्तानी पेसर्स को ध्यान में रखा।

चूंकि टीम इंडिया में एक भी लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर एशिया कप की टीम में शामिल नहीं है इसलिए यश दयाल और अनिकेत चौधरी को बुलाया गया था। वहीं, पेस को ध्यान में रखते हुए उमरान मलिक को नेटबॉलर्स के तौर पर बुलाया गया था।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित टॉप ऑडर्स के बल्लेबाज शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पेसर्स खास तौर से लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर यश दयाल और अनिकेत चौधरी के साथ जमकर पसीना बहाया।

कैंप के दौरान ईशान किशन और रोहित शर्मा वॉर्मअप करते हुए।

कैंप के दौरान ईशान किशन और रोहित शर्मा वॉर्मअप करते हुए।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान लीग मैच में भारतीय बल्लेबाजों को पाकिस्तानी पेसर्स के सामने जूझना पड़ा था। इस मुकाबले में भारत के 6 विकेट गिरे थे। जिसमें 3 विकेट पेसर्स ने लिए थे। जबकि 2 स्पिनर्स को मिले और एक रन आउट हुआ था। हालांकि टीम इंडिया को 4 विकेट से जीत मिली थी।

वहीं, UAE में 2021 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाज लेफ्ट आर्म पेसर शाहीन शाह अफरीदी के सामने विवश नजर आए थे। शाहीन शाह ने केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा था।

एशिया कप में 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में ईशान किशन को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है।

एशिया कप में 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में ईशान किशन को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है।

द्रविड़ ने बताया था- राहुल अभी NCA में ही रहेंगे
टीम इंडिया के चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार (29 अगस्त) को प्रेस वार्ता में जानकारी दी थी कि एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय दल में शामिल केएल राहुल एशिया के शुरुआती लीग मैच में नहीं खेल पाएंगे। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रहकर ही रिहैब करेंगे। केएल राहुल इस साल मार्च-अप्रैल में IPL के दौरान चोटिल हो गए थे। तब से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे हैं।

Source: ln.run/R4k4R

Leave a Reply