महादेव बेटिंग ऐप का मालिक रवि उप्पल UAE में गिरफ्तार:जल्द भारत लाने की तैयारी…

Mahadev Betting App

ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप महादेव के उदाहरण में, भारतीय एजेंटों ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। महादेव बेटिंग ऐप के सह-संस्थापक रवि उप्पल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हिरासत में लिया गया है। मामले में रवि उप्पल के अलावा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। रवि उप्पल को इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस मिला है.

इस रेड कॉर्नर नोटिस के परिणामस्वरूप उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, भारतीय अधिकारी दुबई सुरक्षा सेवाओं के साथ संपर्क में हैं। रवि उप्पल महादेव ऐप मामले में एक प्रमुख प्रतिवादी हैं। उसे निर्वासित किया जाने वाला है. साथ ही महादेव ऐप के दूसरे प्रमोटर और आरोपी सौरभ चंद्राकर को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

इन राज्यों के पुलिस विभाग ईडी के साथ मिलकर जांच कर रहे हैं।

एक बयान में, रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर ने महादेव ऐप और सट्टेबाजी धोखाधड़ी में किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार किया। इन लोगों ने इसके लिए शुभम सोनी नामक शख्स को जिम्मेदार ठहराया है. इस संबंध में ईडी ने यूएई स्थित भारतीय दूतावास से शुभम सोनी का बयान लिया. ईडी के साथ-साथ मुंबई पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस अवैध सट्टेबाजी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी ने उप्पल और एक अन्य प्रमोटर के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इसके बाद ईडी ने कहा कि इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी करे।

बड़ी हस्तियों के नाम आए सामने

कई बॉलीवुड और टीवी हस्तियां ईडी की जांच के दायरे में आ गई हैं, जो ऑनलाइन सट्टेबाजी की पेशकश करने वाले महादेव ऐप के मामले की जांच कर रही है। इस मामले में ईडी ने देशभर में कई जगहों पर तलाशी के दौरान 417 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद की. इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम भी शामिल था.

Leave a Reply