जसप्रीत बुमराह ने NCA में बॉलिंग प्रैक्टिस शुरू की:आयरलैंड दौरे के लिए टीम में हो सकते हैं शामिल, सितंबर में चोटिल हुए थे

बुमराह ने NCA में बॉलिंग प्रैक्टिस शुरू की:आयरलैंड दौरे के लिए टीम में हो सकते हैं शामिल, सितंबर में चोटिल हुए थे

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में बॉलिंग प्रैक्टिस फिर शुरू कर दी है। रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे बुमराह अगले महीने होने वाले आयरलैंड टूर का हिस्सा हो सकते है, जहां टीम 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी। बुमराह सितंबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। तब से वह रिकवरी कर रहे हैं।

मार्च में सर्जरी कराई थी
बुमराह ने इसी साल मार्च में न्यूजीलैंड जाकर पीठ की सर्जरी कराई थी। चोटिल होने के कारण ही वे टी-20 वर्ल्ड कप 2022, IPL 2023, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे।

श्रेयस अय्यर ने भी बल्लेबाजी शुरू की
चोटिल बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी NCA में बल्लेबाजी शुरू कर दी है। कुछ दिन पहले ही उनका नेट्स में वीडियो वायरल हुआ था। रिपोर्ट्स के अनुसार अय्यर वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही 100% फिट हो जाएंगे और टूर्नामेंट का हिस्सा भी बन सकते हैं।

एशिया कप से पहले भी अय्यर का फिटनेस टेस्ट होगा। अगर वे इस टेस्ट को भी पास कर लेते हैं तो वह इस चैंपियनशिप में भी खेल सकते हैं। एशिया कप 31 अगस्त से शुरू होगा।

राहुल और ऋषभ भी NCA में
केएल राहुल और ऋषभ पंत भी NCA में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। यह दोनों खिलाड़ी भी चोट से अच्छी रिकवरी कर रहे हैं। उनकी वापसी के लिए भी कोई विशेष समयसीमा निर्धारित नहीं की गई है। राहुल ने लंदन में जांघ की सर्जरी कराई है। कार एक्सीडेंट में घायल हुए ऋषभ पंत ने घुटने की सर्जरी कराई है।

Source: ln.run/mw9I3

Leave a Reply