जम्मू कश्मीर से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तीन रेंजर्स ने देर रात बीएसएफ की पोस्ट को निशाने बनाते हुए फायरिंग शुरू कर दी. दोनों पक्षों में अभी भी गोलीबारी जारी है.

Jammu Kashmir

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से नापाक हरकत की. गुरुवार (26 अक्टूबर 2023) को देर शाम पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ को निशाने बनाते हुए हैवी फायरिंग शुरू कर दी. सेना ने भी इसका मुहतोड़ जवाब दिया. इस फायरिंग की वजह से सीमा से सटे गांव वालों को पास बने बंकरों में शरण लेनी पड़ी है.

ये फायरिंग गुरुवार रात से जारी है और सीमा पर गोली चलने की आवाज अभी-अभी सुनी जा रही है. अरनिया सेक्टर पर गांव वालों ने बताया, ये फायरिंग देर रात से जारी है, हमारे गांव से बार्डर डेढ़ किलोमीटर है, ऐसा 2-3 साल बाद हो रहा है, पूरे गांव ने बंकर में शरण ले रखी है. किसी को भी नहीं पता है कि आखिर क्या होने वाला है.

अरनिया सेक्टर में क्या बोले गांव वाले?
अरनिया सेक्टर में रहने वाली एक महिला ने बताया, ‘गोलीबारी कल रात 8 बजे शुरू हुई. हर जगह भारी गोलीबारी हुई. ऐसा लगभग 4-5 सालों के बाद हुआ जब उनकी तरफ से फायरिंग की जा रही है. हर कोई अपने घरों के अंदर है.’ उन्होंने कहा, हमारे गांव में तो शादी हो रही थी, सभी लोग वहीं गये हुए थे, जब फायरिंग शुरू हो गई तो हमने लोगों से कह दिया कि वह जहां हैं वहीं रहे, अभी सब लोग अपने घरों में छिपे हुए हैं.

एसएफ बोली- दे रहे हैं करारा जवाब
इस फायरिंग के बीच बीएसएफ ने कहा, उनकी तरफ से की गई फायरिंग का हम मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से अचानक ये फायरिंग क्यों की जा रही है इसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है. क्या इस फायरिंग में कोई गांव वाले हताहत हुए हैं तो उन्होंने कहा, अभी हमें इसके बारे में जानकारी नहीं दे सकेंगे.

Source: ln.run/s9WNB

Leave a Reply