भारतीय विमेंस टीम की आसान जीत:पहले टी-20 में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, हरमनप्रीत की कप्तानी पारी

भारतीय विमेंस टीम की आसान जीत:पहले टी-20 में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, हरमनप्रीत की कप्तानी पारी

भारतीय विमेंस टीम ने बांग्लादेश दौरे का जीत से आगाज किया है। तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को 7 विकेट से हराया। बांग्लादेश ने टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 114 रन बनाए। शोरना अख्तर ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। भारत के लिए पूजा वस्त्रकार, मिन्नू मणि और शेफाली वर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में भारत ने 16.2 ओवर में तीन विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 54 रन की पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 38 रन बनाए। दूसरा टी-20 मैच 11 जुलाई को मीरपुर में ही खेला जाएगा।

हरमनप्रीत कौर प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।

हरमनप्रीत कौर प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।

हरमन ने जमाए 6 चौके और 2 छक्के
हरमनप्रीत ने अपनी पारी में 154.28 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और 6 चौके और 2 चौके जमाए। हरमन ने स्मृति मंधाना के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 और यास्तिका भाटिया के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 27 रन की पार्टनरशिप की। यास्तिका 12 गेंद पर 9 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका जमाया।

स्मृति मंधाना ने 34 गेंदों का सामना कर 38 रन बनाए।

स्मृति मंधाना ने 34 गेंदों का सामना कर 38 रन बनाए।

खराब रही थी भारत की शुरुआत
115 रन के साधारण टारगेट के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। ओपनर शेफाली वर्मा बिना खाता खोले मरुफा अख्तर की गेंद पर LBW आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति और जेमाइमा रॉड्रिग्स ने दूसरे विकेट के िलए 21 रन जोड़े। जेमाइमा 14 गेंद पर 11 रन बनाने के बाद सुल्ताना खातून की गेंद पर बोल्ड हुईं।

स्मृति और हरमन ने दिखाई जीत की राह
21 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवाकर भारतीय टीम संकट में दिख रही थी। लेकिन, इसके बाद स्मृति और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर टीम को जीत की राह पर ला दिया। स्मृित टीम को फिनिश लाइन पार नहीं करवा सकीं। उन्होंने 34 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 38 रन बनाए। उनका विकेट सुल्ताना खातून को मिला था।

Source: ln.run/pB4DR

Leave a Reply