एशियाड में भारत की जीत से शुरुआत:वॉलीबॉल टीम ने कंबोडिया को 3-0 से हराया; फुटबॉल टीम चीन के खिलाफ 1-5 से हारी

Bolly Ball Team

भारत ने 19वें एशियन गेम्स में जीत से शुरुआत की है। यहां चीन के हांगझोउ शहर में चल रहे इन गेम्स में मंगलवार को भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने लीग मुकाबले में कंबोडिया 3-0 से हराया, जबकि ग्रुप-ए के फुटबॉल मुकाबले में भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को चीन ने 5-1 से हरा दिया।

भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम का दूसरा लीग मुकाबला बुधवार को साउथ कोरिया के खिलाफ होगा, जबकि फुटबॉल टीम गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी। आगे पढ़िए एशियाड में भारत के मुकाबलों की रिजल्ट अपडेट्स…

वॉलीबॉल: अमित ने दिलाए सबसे ज्यादा अंक
भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने ग्रुप-सी के तीसरे मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल की। टीम ने कंबोडिया को पहले गेम में 25-14 के अंतर से हराया। टीम ने पहला गेम 22 मिनट में जीता। इसी प्रकार दूसरा गेम 19 मिनट में 25-13 और तीसरा 19 मिनट में 25-19 से हराया।

भारतीय टीम को सबसे ज्यादा अंक जर्सी नंबर-11 अश्वराज ने दिलाए। उन्होंने 17 अंक अर्जित किए, वहीं कंबोडिया से जर्सी नंबर-15 मॉर्गन ने सबसे ज्यादा 9 अंक बटोरे।

फुटबॉल : टीम इंडिया ने पहले हाफ में अच्छी टक्कर दी, दूसरे हाफ में खाए 4 गोल
पुरुष फुटबॉल के ग्रुप-ए के पहले मुकाबले में भारतीय फुटबॉल टीम को करारी हार झेलनी पड़ी। भारतीय टीम को मेजबान चीन ने 5-1 के अंतर से हराया। वर्तमान में भारत वर्ल्ड रैंकिंग में 101वें पायदान पर है, जबकि चीन 81वीं रैंक टीम है।

लेकिन भारतीय टीम अपने इस मोमेंटम को दूसरे हाफ में बरकरार नहीं रख सकी और मेजबान टीम ने एक के बाद एक चार गोल और ठोंक दिए।

वॉलीबॉल टीम

भारतीय टीम पूरे मुकाबले में एक गोल ही कर सकी, जो राहुल केपी के बूट से आया।

राहुल केपी ने 9 साल बाद एशियाड में गोल दागा
फुटबॉल पहले लीग मुकाबले में दोनों टीमों ने शानदार शुरुआत की। मेजबान टीम को गाओ ताई ने 17वें मिनट में गोलकर 1-0 की बढ़त दिलाई, हालांकि भारतीय स्टार राहुल केपी ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। यहां हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर था।

राहुल केपी ने 9 साल बाद एशियन गेम्स में भारत की ओर से गोल दागा, हालांकि दूसरे हाफ में चीन के दाई विजूंन ने 51वें, ताओ कियांगलोंग ने 72वें और 75वें और फेंग हाओ ने मैच के इंजरी टाइम में गोल दागे।

Source: ln.run/_pMkS

Leave a Reply