अश्विन ने सुनाया मेलबर्न में पाकिस्तान को हराने का किस्सा:बोले- आखिरी बॉल खेलने के लिए कोहली ने मुझे 7 ऑप्शन दिए थे

अश्विन ने सुनाया मेलबर्न में पाकिस्तान को हराने का किस्सा:बोले- आखिरी बॉल खेलने के लिए कोहली ने मुझे 7 ऑप्शन दिए थे

टी-20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के आठ महीने बाद टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल के बारे में बात करते हुए कहा, ‘जब मैं आखिरी बॉल खेलने आया, तब विराट कोहली ने उस एक गेंद को खेलने के लिए मुझे सात ऑप्शन दिए, उस समय मैने खुद से कहा कि अगर मैं उतना काबिल होता, तो नंबर 8 पर बैटिंग नहीं कर रहा होता।’

अश्विन के बातचीत का यह वीडियो राजस्थान रॉयल्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। अश्विन ने आगे कहा- मैंने यह बात विराट से नहीं की, मगर मैंने उसकी आंखों में देखा तो वह जोश से भरा हुआ था, वह अलग ही दुनिया में था। उन्होंने कहा- उस मैच में कोहली ने क्या शानदार पारी खेली।

भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से दी थी मात
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 16वें मैच में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से था। टीम इंडिया ने आखिरी बॉल पर रोमांचक जीत दर्ज की थी। विराट कोहली ने इस मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य था और टीम इंडिया ने 31 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद कोहली और हार्दिक की जोड़ी ने 113 रन की साझेदारी कर इस मैच में भारत की वापसी कराई। भारत को आखिरी बॉल पर एक रन की जरूरत थी और अश्विन ने विनिंग शॉट लगाया था।

विराट कोहली की यह फोटो 23 अक्टूबर 2022 की है। जब टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था। उस मैच में कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी।

विराट कोहली की यह फोटो 23 अक्टूबर 2022 की है। जब टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था। उस मैच में कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी।

उस मैच को लेकर मैं हर रात सोने से पहले सोचता हूं- अश्विन
अश्विन ने उस आखिरी बॉल का जिक्र करते हुए कहा- मोहम्मद नवाज ने जब गेंद वाइड डाली, तब मुझे लगा कि हमने मैच जीत लिया है। उसी समय मैं पॉजिटिव हो गया और शॉट खेलकर मैच को जिताया। उन्होंने कहा- इस मैच को लेकर मैं हर रात सोने से पहले सोचता हूं कि अगर वह गेंद मेरे पैड पर लगी होती तो? यह काफी करीब थी और मुझे ही मैच खत्म करना था। भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि यह उन कमाल के मैचों से एक था, जिसका मैं हिस्सा बना।

मैच का आखिरी ओवर
टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी। पाकिस्तान की ओर से आखिरी ओवर मोहम्मद नवाज करने आए। ओवर की पहले गेंद पर नवाज ने हार्दिक पंड्या को कप्तान बाबर आजम के हाथों कैच करा दिया। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया। तीसरे गेंद पर विराट कोहली ने दो रन लिए।

चौथी गेंद नो बॉल रही और उस पर कोहली ने छक्का मार दिया। फिर चौथी गेंद वाइड रही। चौथी गेंद बाई पर तीन रन। पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। छठी गेंद वाइड। फिर आखिरी गेंद पर एक रन चाहिए थे और अश्विन ने एक रन लेकर टीम को जीत दिलाई।

भारत को सेमीफाइनल में मिली थी हार
भारत सुपर-12 स्टेज में ग्रुप-2 में पांच मैचों में आठ अंकों के साथ टॉप पर रहा था, लेकिन टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा। कोहली छह मैचों में 296 रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

Source: ln.run/qZNxU

Leave a Reply