सलमान खान के घर के बाहर लगा फैंस का जमावड़ा: पिता सलीम खान भी नजर आए

Salman Khan

सलमान खान ने आज 27 दिसंबर को अपना 58वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान वह देर शाम मुंबई में अपने घर गैलेक्सी के बाहर प्रशंसकों का स्वागत करने पहुंचे। उनके साथ पिता सलीम खान भी थे। सलमान के घर के बाहर उनके प्रशंसकों की लंबी कतार लगी हुई थी. भाई जान के फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए कई घंटों तक जुटे रहे. आपको बता दें कि हर अभिनेता के जन्मदिन पर उनकी एक झलक पाने के लिए प्रशंसक पूरे दिन उनके घर के बाहर लाइन में लगे रहते हैं।

सलमान खान

सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है।

सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था। अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान उनका असली नाम है। सलमान पांच बच्चों (अरबाज, सोहेल, अलवीरा और अर्पिता) में सबसे बड़े हैं। सलमान के पिता सलीम खान एक प्रसिद्ध बॉलीवुड लेखक हैं, जबकि उनकी माँ सुशीला चरक (सलमा) एक गृहिणी हैं। सलमान की दूसरी मां हेलेन अपने समय में एक प्रमुख आइटम डांसर थीं।

सलमान खान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया

सलमान 35 साल से फिल्म बिजनेस में हैं। आपको बता दें कि सलमान ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। उन्होंने 1988 में जेके बिहारी की फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, सबसे पहले वह 1989 में सूरज आर बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया‘ में मुख्य भूमिका में नजर आए थे। सलमान बतौर अभिनेता करीब 74 फिल्मों में नजर आ चुके हैं। . सलमान की संपत्ति 2912 करोड़ रुपये है। सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में सलमान तीसरे नंबर पर हैं।

Leave a Reply