श्रीलंका वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई:जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया; 2 नवंबर को भारत से हो सकता है मुकाबला

श्रीलंका वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई:जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया; 2 नवंबर को भारत से हो सकता है मुकाबला

1996 की वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। टीम ने CWC क्वालिफायर में होम टीम जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया। इस जीत के बाद श्रीलंकाई टीम सुपर-6 पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है। टीम के खाते में 8 अंक हो गए।

बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में सोमवार को श्रीलंका ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया। मेजबान जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए। 166 रन का टारगेट श्रीलंका ने 33.1 ओवर में एक विकेट पर 169 रन बनाते हुए हासिल कर लिया।

लगातार चार जीत से श्रीलंका टॉप पर
वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर के सुपर-6 राउंड में श्रीलंका ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टीम ने ग्रुप स्टेज में भी अपने सभी 4 मुकाबले जीते थे। रविवार को जीत के बाद श्रीलंकाई टीम 8 अंकों के साथ टेबल के टॉप पर पहुंच गई। टीम अगर सुपर-6 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी मैच हार गई तब भी वे टॉप-2 में ही फिनिश करेंगे।

वनडे वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के लिए एक ही जगह बाकी है, इसके लिए 3 टीमें रेस में हैं। इनमें जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स शामिल हैं। वेस्टइंडीज और ओमान वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो चुके हैं। जिम्बाब्वे इस वक्त पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। टीम के खाते में 6 पॉइंट्स हैं, जबकि स्कॉटलैंड 3 मैचों में 4 अंक लेकर तीसरे नंबर पर हैं। टीम को 2 मुकाबले और खेलने हैं।

वर्ल्ड कप में पहुंच चुकीं 9 टीमें…

1. न्यूजीलैंड 2. इंग्लैंड 3. भारत 4. ऑस्ट्रेलिया 5. पाकिस्तान 6. साउथ अफ्रीका 7. बांग्लादेश 8. अफगानिस्तान 9. श्रीलंका

वानखेड़े में 2 नंवबर को हो सकता है भारत से मुकाबला
वर्तमान स्थिति के अनुसार वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का भारत से मुकाबला 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो सकता है। हालांकि फाइनल शेड्यूल क्वालिफायर मुकाबले खत्म होने के बाद ही तय होगा।

महीश तीक्षणा ने झटके चार विकेट
इस जीत का सेहरा महीश तीक्षणा के सिर बंधा। उन्होंने 25 रन खर्च कर 4 विकेट हासिल किए। तीक्षणा के अलावा दिलशान मदुशंका ने तीन विकेट लिए। जिम्बाब्वे के कप्तान सीन विलियम्स ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि सिकंदर रजा ने 31 रन का योगदान दिया। शेष बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

पथुम निसंका ने लगाया शतक
श्रीलंकाई ओपनर पथुम निसंका ने करियर का दूसरा वनडे शतक जमाया। उन्होंने 102 गेंद पर 99.02 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 101 रन बनाए। निसंका की पारी में 14 चौके शामिल रहे। उन्होंने चौका लगाकर ही अपनी सेंचुरी पूरी की और उसी चौके के साथ टीम को जीत भी दिलाई।

निसंका के अलावा दिमुथ करुणारत्ने ने 30 और कुसल मेंडिस ने नाबाद 25 रन का योगदान दिया।

Source: ln.run/COOV6

Leave a Reply