सुपरस्टार होने के बावजूद लक्ष्मीकांत बेर्डे बने सलमान खान की फिल्म में नौकर!

Laxmikant Berde

बॉलीवुड के कई कलाकार अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं। आज हम आपको मराठी सिनेमा के एक सुपरस्टार के बारे में बताएंगे। दरअसल, हम बात कर रहे हैं लक्ष्मीकांत बेर्डे की। आपको बता दें कि उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में नौकर ‘लल्लू’ का किरदार निभाया था। इस भूमिका ने उन्हें सेलिब्रिटी का दर्जा दिला दिया। हालाँकि यह फिल्म बहुत बड़ी सफल रही, लेकिन इसने सलमान खान के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण भी साबित किया। हालाँकि, लक्ष्मीकांत के हास्य की बदौलत उन्होंने जनता के बीच लोकप्रियता हासिल की।

लक्ष्मीकांत बेर्डे मराठी सिनेमा में काम करते थे और सुपरस्टार माने जाते थे। बावजूद इसके, उसमें घमंड की कमी थी। सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह वास्तव में जमीन से जुड़ी इंसान हैं। एक्ट्रेस ने आगे कहा कि ‘फिल्म की शूटिंग के दौरान लक्ष्मीकांत बेर्डे ने कभी भी इस बात का खुलासा नहीं किया कि वह सीनियर हैं और मराठी फिल्मों के सुपरस्टार हैं.’

कुछ मीडिया सूत्रों के मुताबिक, लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहद गरीबी में पले-बढ़े। जब वह छोटे थे तो लॉटरी टिकट बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे। हालाँकि, उन्हें बचपन से ही प्रदर्शन करने की तीव्र इच्छा थी और परिणामस्वरूप, उन्हें थिएटर और सिनेमा में भाग लेने का अवसर दिया गया। लक्ष्मीकांत बेर्डे ने कई शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया है। हालाँकि, अभिनेता की 50 वर्ष की आयु में गुर्दे की विफलता से मृत्यु हो गई।