वनडे वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश vs अफगानिस्तान फैंटेसी इलेवन:धर्मशाला में गुरबाज-लिट्टन दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट्स; शाकिब या राशिद को चुनें कप्तान

World Cup

वनडे वर्ल्ड कप में आज 2 मैच खेले जाएंगे। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच सुबह 10:30 बजे से धर्मशाला में पहला मैच होगा। जबकि साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दिल्ली में दूसरा खेला जाएगा। इस स्टोरी में हम पहले मुकाबले की फैंटेसी-11 जानेंगे।

विकेटकीपर
अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम दोनों को ही आप चुन सकते हैं।

  • गुरबाज ने वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच में श्रीलंका के खिलाफ 119 रन की पारी खेली थी। वह टॉप क्लास फॉर्म में हैं और इस साल 376 रन भी बना चुके हैं।
  • रहीम ने एशिया कप में 2 फिफ्टी लगाई थी। वह इस साल 17 वनडे में 595 रन बना चुके हैं और मिडिल ऑर्डर के बिखरने पर टीम को संभाल भी लेते हैं।

बैटर्स
बांग्लादेश से लिट्टन दास और नजमुल हुसैन शांतो के साथ अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान को चुन सकते हैं।

  • लिट्टन दास टॉप क्लास फॉर्म में है। वॉर्म-अप मैच में एक फिफ्टी लगाकर वह अपना फॉर्म साबित कर चुके हैं। उन्होंने इस साल 338 रन बनाए हैं।
  • इब्राहिम जादरान ने ओपनिंग करते हुए गुरबाज का बखूबी साथ निभाया है। उन्होंने इस साल 478 रन बनाए हैं।
  • नजमुल हुसैन शांतो एशिया कप में बांग्लादेश के टॉप रन स्कोरर रहे थे। उन्होंने इस साल 698 रन बनाए हैं।

ऑलराउंडर
बांग्लादेश से मेहदी हसन मिराज और कप्तान शाकिब अल हसन के साथ अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को चुन सकते हैं।

  • शाकिब गेंद और बैट दोनों से परफॉर्म करते हैं। पिछले वर्ल्ड कप में उन्होंने 600 से ज्यादा रन बनाने के साथ 11 विकेट भी झटके थे। इस साल उन्होंने 549 रन बनाने के साथ 14 विकेट लिए हैं।
  • मेहदी हसन मिराज पिछले 2 साल से वनडे क्रिकेट में बेहतरीन परफॉर्म कर रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में सेंचुरी लगाई थी। इस साल उन्होंने 12 विकेट लेने के साथ 290 रन बनाए हैं।
  • मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के बेस्ट ऑलराउंडर हैं। एशिया कप में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ महज 22 गेंद पर फिफ्टी लगाई थी। वह अपना फॉर्म वर्ल्ड कप में भी जारी रख सकते हैं।

बॉलर्स
अफगानिस्तान के राशिद खान और मुजीब उर रहमान टीम के 2 टॉप क्लास बॉलर्स हैं। उनके साथ बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को चुन सकते हैं।

  • राशिद ने इस साल 9 ही विकेट लिए हैं। लेकिन जिस काबिलियत के गेंदबाज वे हैं, उन्हें अपनी फैंटेसी टीम में न रखना बेवकूफी होगी।
  • मुजीब-उर-रहमान मिस्ट्री स्पिनर हैं और विकेट निकालने के लिए टर्निंग पिच का इंतजार नहीं करते हैं। वह पावरप्ले में नई गेंद से बॉलिंग करते हैं और मिडिल ओवर्स में अहम विकेट चटकाते हैं। इस साल उन्होंने 14 विकेट लिए हैं।
  • मुस्तफिजुर रहमान को IPL में लम्बे समय तक खेलने का एक्सपीरियंस हैं। वह नई गेंद के साथ अपनी स्लोअर बॉल से डेथ ओवर्स में भी विकेट चटकाते हैं। इस साल उन्होंने 15 विकेट लिए हैं।

शाकिब को चुन सकते हैं कप्तान
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को ही आप अपनी फैंटेसी टीम का कप्तान चुन सकते हैं। वहीं राशिद खान को उप कप्तान रख सकते हैं।

नोट- सुझाव खिलाड़ियों के हालिया फॉर्म और रिकॉर्ड के आधार पर दिए गए हैं। अपनी टीम चुनने से पहले फैंटेसी से जुड़े रिस्क का ध्यान रखें।

Source: ln.run/JWzqd

Leave a Reply