किसने दिया शाहरुख खान को उनके सिग्नेचर पोज का आइडिया? बन गया है करोड़ों दिल की जान

shah rukh khan

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान का आज 58वां बर्थडे है. एक लंबे समय से वह बॉलीवुड पर राज करते आए हैं. लेकिन आज भी जब वह बांहें फैलाकर अपना सिग्नेचर पोज करते हैं, तो लोगों बस उन्हें देखते भर रह जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कब शाहरुख खान ने पहली बार अपना यह सिग्नेचर पोज किया था. आइए जानते हैं शाहरुख खान के बर्थडे पर उनके इस सबसे चहेते स्टेप के बारे में जो आज उनकी पहचान से जुड़ चुका है।

शाहरुख खान

बाजीगर में किया था पहली बार ये पोज

शाहरुख खान ने अपनी खुली बांहों वाला सिग्नेचर स्टेप पहली बार 1993 में बाजीगर फिल्म में किया था. बॉलीवुड की बहुत चहेती कोरिग्राफर रही सरोज खान ने एक बार खुद बताया कि उन्होंने फिल्म बाजीगर में शाहरुख को ये स्टेप करने को कहा था. उस वक्त फिल्म की शूटिंग मॉरीशस में हो रही थी, जहां एक सॉन्ग की शूटिंग के दौरान उन्होंने किंग खान को ये स्टेप करने को कहा था. इसमें उन्हें अपनी शर्ट को खोलकर अपनी बांहों को फैलाना था।

शाहरुख ने सरोज खान के कहने पर जब ये स्टेप किया तो लोगों को यह बहुत पसंद आया. आगे चलकर यही स्टेप उनकी रोमांटिक पहचान के साथ जुड़ गया. आज भी किसी भी इवेंट या पार्टी में फैंस शाहरुख खान से उनका ये स्टेप करने की रिक्वेस्ट करते नजर आते हैं।

Leave a Reply