जामनगर में तीन मंजिला इमारत गिरी, 3 की मौत:5 लोग घायल हुए, नगर निगम ने बिल्डिंग को असुरक्षित घोषित कर दिया था

जामनगर में तीन मंजिला इमारत गिरी, 3 की मौत:5 लोग घायल हुए, नगर निगम ने बिल्डिंग को असुरक्षित घोषित कर दिया था

गुजरात के जामनगर स्थित साधन कॉलोनी में शुक्रवार को एक बिल्डिंग गिर गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, वहीं 5 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जामनगर के नगर आयुक्त डीएन मोदी ने बताया कि गुजरात हाउसिंग बोर्ड ने बिल्डिंग को पहले ही असुरक्षित घोषित कर दिया था। यहां रहने वाले लोगों की भी चेतावनी दी गई थी। बिल्डिंग के मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। मलबे को हटाने का काम चल रहा है।

जो तीन मंजिला बिल्डिंग हादसे का शिकार हुई हैं, उसमें छह फ्लैट हैं। हादसे के वक्त चार फ्लैट में कोई नहीं था। वहीं, दो फ्लैट में 8 लोग थे।

हादसे में जान गवांने वाले लोगों की पहचान मित्तलबेन जयपाल सादिया (35 साल), जयपाल राजूभाई सादिया (35 साल), शिवम जयपाल सादिया (4 साल) के रूप में हुई है। वहीं, कंचनबेन मनसुखभाई जोयशर, पारुलबेन अमितभाई जोयशर, हितांशी जयपाल, देवीबेन और राजूभाई घेलाभाई घायल हुए हैं।

स्थानीय लोगों ने क्या बताया
ज्योतिबेन ने बताया कि जहां हादसा हुआ, मैं उसके पास ही रहती हूं। सबसे पहले मैंने एक जोरदार आवाज सुनी। तब मुझे लगा कि बिजली गिरने की वजह से यह आवाज आई है। जब बाहर निकलकर देखा तो पता चला कि ब्लॉक की तीनों मंजिलें ढह गई हैं।

हादसे के बाद जामनगर की सांसद पूनमबाहेन, विधायक दिव्येश अकबरी, रिवाबा जडेजा, मेयर बीनाबेन कोठारी मौके पर पहुंचीं। उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन से मिलकर सांत्वना दी।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं। राज्य सरकार मृतकों के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देगी।

Source: bit.ly/44inXqG

Leave a Reply