सलमान खान के परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई:बहनोई आयुष शर्मा की सुरक्षा में तैनात किए गए पुलिसकर्मी

Salman Khan

लॉरेंस गैंग की धमकियों के चलते सलमान खान के परिवार के हर सदस्य की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आरोपों की माने तो सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की सुरक्षा को लेकर और भी एहतियात बरती जा रही है. अब वह जहां भी यात्रा करेंगे पुलिस अधिकारी उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मौजूद रहेंगे।

सलमान खान के परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
आयुष शर्मा की फिल्म ‘रुसलान’ कुछ ही देर में रिलीज होने वाली है। इस फ़िल्म के प्रचार के लिए अभिनेता को व्यापक रूप से यात्रा करनी होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयुष शर्मा कड़ी सुरक्षा के बीच प्रमोशनल इवेंट में शामिल होंगे। इसके अलावा, पुलिस अधिकारी सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में उनके साथ रहेंगे। इसके अलावा आयुष सिर्फ बुलेटप्रूफ कारों में ही चलेंगे. ये सभी सावधानियां अधिकारियों द्वारा उन आयोजनों में कलाकारों की सुरक्षा की रक्षा के लिए बरती जा रही हैं, जिनमें उन्हें दर्शकों के साथ जुड़ने की आवश्यकता होती है।

सलमान खान के पिता को भी धमकियों का सामना करना पड़ा है.
आपको बता दें कि सलमान खान को पिछले कुछ समय से लॉरेंस बिश्नोई की ओर से लगातार धमकियां मिल रही हैं। इसी वजह से एक्टर ने मुंबई पुलिस से भी गुहार लगाई थी. हालाँकि, यह सिलसिला जारी रहा और सलमान के पिता को भी धमकी भरे संदेश मिलने लगे। परिणामस्वरूप, न केवल सलमान खान बल्कि उनके परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा, सलमान खान को पिछले साल 2023 में बढ़ते खतरों के बाद आत्मरक्षा और व्यक्तिगत सुरक्षा सावधानियों के तहत एक निजी बंदूक रखने का लाइसेंस दिया गया है।

पिछले महीने दो लोगों ने सलमान खान के ग्रामीण आवास में घुसने का प्रयास किया था.
सलमान खान का फार्महाउस नवी मुंबई के पनवेल के पास स्थित है। 4 बजे। 4 जनवरी को, दो अज्ञात व्यक्तियों ने अभिनेता के देश के घर में जबरदस्ती घुसने का प्रयास किया। दोनों लोगों ने बाड़ के तार तोड़ कर अंदर घुसने का प्रयास किया. जब गार्ड ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को फार्म हाउस में प्रवेश करते देखा, तो उसने तुरंत उन्हें रोक दिया।

इसके बाद फार्म हाउस के मैनेजर को बुलाया गया। साक्षात्कार के दौरान, दोनों व्यक्तियों ने सलमान खान के प्रशंसक होने की बात स्वीकार की। सुरक्षा गार्डों को उन दोनों की बातों पर भरोसा नहीं हुआ और उन्होंने उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। कार्यक्रम के दौरान सलमान खान अपने देश स्थित आवास पर नहीं थे।

लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं सलमान खान.
पिछले साल सलमान खान को लॉरेंस गैंग से धमकी मिली थी. लॉरेंस ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी. लॉरेंस को एक गंभीर अपराधी माना जाता है। उन्होंने पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भूमिका निभाई थी। मूसेवाला की खुलेआम हत्या के बाद, यह अनुमान लगाया गया था कि वह सलमान खान पर भी इसी तरह के हमले करेगा, क्योंकि उसने पहले ही काले हिरण के शिकार पर सलमान को चेतावनी दी थी।

इस धमकी के बाद सलमान को Y+ सुरक्षा सौंपी गई थी। वह अपने खास गार्ड्स के साथ बुलेटप्रूफ कार में ही घर से निकलते हैं।