प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- विपक्ष ने विपक्ष में रहने का मन बनाया

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद की सुरक्षा विफलता पर विपक्ष को घेरा। उन्होंने बीजेपी संसदीय दल के सम्मेलन में कहा कि विपक्ष ने अपनी जगह (विपक्ष में) रहने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि कुछ दल संसद की सुरक्षा का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के पक्ष में आवाज उठा रहे हैं. यह तोड़ना और घुसना जितना ही खतरनाक है।

बीजेपी संसदीय दल की बैठक पार्लियामेंट लाइब्रेरी के मैदान में हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए. इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले हर व्यक्ति को संसद परिसर में घुसपैठ की घटना की निंदा करनी चाहिए, जबकि कुछ दल सुरक्षा में गड़बड़ी के मुद्दे का बचाव कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजों से विपक्ष असंतुष्ट है.
दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में संसद की सुरक्षा व्यवस्था खराब होने का आरोप बेरोजगारी और महंगाई पर मढ़ा था। इसके जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मुझे यह समझ में नहीं आ रहा है कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली पार्टी इस त्रासदी को कैसे माफ कर सकती है।’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि विपक्षी दल हालिया विधानसभा चुनावों में मिली हार से बौखला गए हैं और बौखलाहट में संसदीय प्रक्रियाओं को बाधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं से विवेक दिखाने और लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन करने का आग्रह किया है।

मोदी ने कहा, ”इंडिया ब्लॉक का लक्ष्य हमें हटाना है.”
प्रधान मंत्री के अनुसार, I.N.D.I. हमारी सरकार का उद्देश्य हमारे राष्ट्र के लिए एक उज्जवल भविष्य स्थापित करना है, लेकिन एक ब्लॉक का लक्ष्य हमारी सरकार को हटाना है। विपक्ष की हरकतों की वजह से 2024 में उनकी संख्या और भी कम हो जाएगी. बीजेपी को फायदा होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी सांसदों के संसद में आने या न आने से कोई फर्क नहीं पड़ता. हमें अवश्य भाग लेना चाहिए। कुछ कानून बहुत महत्वपूर्ण हैं और उन पर बहस होनी चाहिए। बेहतर होता कि विपक्ष बातचीत में भाग लेता, लेकिन शायद उत्कृष्ट कार्य उनके भविष्य में नहीं है.

7 दिसंबर को बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान मोदी को सम्मानित किया गया.
इससे पहले 7 दिसंबर को बीजेपी की संसदीय दल की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए थे. यह बैठक पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के तीन दिन बाद हुई, इसलिए नेताओं ने तीन राज्यों में शानदार जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई देकर शुरुआत की. नेताओं ने ‘मोदी जी का स्वागत है’ के नारे भी लगाए.

Leave a Reply