डेब्यू फिल्म फ्लॉप होने पर छलका मानुषी छिल्लर का दर्द:बोलीं- लोग मानते हैं ब्यूटी पेजेंट्स अच्छी एक्टिंग नहीं कर सकती, मैंने बहुत मेहनत की थी

डेब्यू फिल्म फ्लॉप होने पर छलका मानुषी छिल्लर का दर्द:बोलीं- लोग मानते हैं ब्यूटी पेजेंट्स अच्छी एक्टिंग नहीं कर सकती, मैंने बहुत मेहनत की थी

2017 में मिस वर्ल्ड रह चुकीं मानुषी छिल्लर ने 2022 में आई फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, 175 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर सिर्फ 68 करोड़ की कमाई की थी। साथ ही फिल्म को बड़े पर्दे पर बुरी तरह से क्रिटिसाइज किया गया था। अब हाल ही मानुषी ने फिल्म के बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होने को लेकर बात की। इंटरव्यू के दौरान मानुषी छिल्लर ने बताया कि पहली फिल्म फ्लॉप होने का असर उनके मन पर बहुत गहरा पड़ा। इसके बाद एक्ट्रेस बेहद उदास हो गई थीं।

‘फिल्म के लिए बहुत मेहनत की थीं, फ्लॉप हुई तो दुख हुआ’-मानुषी
हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान मानुषी ने कहा- अब तक सब कुछ मेरे हक में काम कर रहा था। इसलिए, जिंदगी से मुझे बहुत सी उम्मीदें थीं। मैंने फिल्म के लिए बहुत कड़ी मेहनत की थी, इसलिए जब फिल्म नहीं चली तो बहुत तकलीफ हुई।

उन्होंने आगे कहा- मैंने सीखा कि इतने सारे लोग एक साथ आते हैं। सालों की कड़ी मेहनत के बाद एक फिल्म बनाती है। लेकिन यह उसका असर क्या होगा, यह तय नहीं होता। एक एक्टर के तौर पर आप केवल अपना बेस्ट दे सकते हैं, फिर भी इसका रिजल्ट क्या होगा आप यह डिसाइड नहीं कर सकते। यह मेरी पहली फिल्म थी, इसलिए जब वो नहीं चली तो मुझे भारी नुकसान जैसा लगा।

‘सक्सेसफुल फिल्मों का रेशियो कम हो गया है’-मानुषी
मानुषी बोलीं- अब जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो मुझे लगता है कि मुझे फिल्म से जो चाहिए थे। वह मिल गया। मैंने बहुत कुछ सीखा। कई ऐसे लोग ने, जिन्होंने फिल्म को पसंद किया। हर फिल्म अच्छा नहीं करेगी। मानुषी ने आगे कहा- अगर आप ध्यान से देखें तो आजकल सक्सेसफुल फिल्मों का रेशियो कम हो गया है। ज्यादातर फिल्में अच्छा परफॉर्म नहीं करती हैं, लेकिन इसे देखकर अब मुझे बुरा नहीं लगता है। लकी हूं कि मैंने काम करना बंद नहीं किया, फिल्म फ्लॉप होने के बावजूद मैं कई फिल्मों का हिस्सा रही।

‘लोगों को लगता है कि आप अगली ऐश्वर्या बनेंगी’- मानुषी
मानुषी ने आगे कहा- ‘आप मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन जीतती हैं, लेकिन एक्टिंग के लिए आपको जीरो से शुरुआत करनी होगी। लोग सोचते हैं कि अब आप मिस वर्ल्ड बन गई हैं, तो आप सब कुछ हासिल कर सकती हैं। लोगों को लगता है कि आप अगली ऐश्वर्या राय बनेंगी, लेकिन ऐसा नहीं होता है। मंजिल पाना इतना आसान नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री बहुत अलग है, यहां बहुत कॉम्पिटिशन है। मिस वर्ल्ड लाइफ में एक बार मिलने वाला एक्सपीरियंस था, लेकिन एक्टिंग एक पेशा है।’

मानुषी ने खुद को बताया आउटसाइडर
मानुषी ने आगे कहा- ‘मिस वर्ल्ड का ताज जीतने के बाद मुझे बॉलीवुड में बड़ी ही आसानी से ब्रेक मिल गया, लेकिन असल में मैं आउटसाइडर ही हूं और मेरे लिए चीजें उतनी आसान नहीं हैं। अब आगे का रास्ता मुझे अपने दम पर तय करना है। अब मेरे मिस वर्ल्ड बनने या ब्यूटी पेजेंट जीतने से मेरे आगे के सफर का कोई लेना-देना नहीं है। अब सब खुद की मेहनत पर निर्भर करता है।

लोग मानते हैं ब्यूटी पेजेंट्स एक्टिंग नहीं कर सकतीं- मानुषी
मानुषी ने स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए कहा- इंडस्ट्री में लोगों का मानना है कि ब्यूटी पेजेंट्स जीत चुकी एक्ट्रेसेस फिल्म दुनिया में अपना सिक्का नहीं जमा सकती हैं। बल्कि ऐसा नहीं है। प्रियंका- ऐश्वर्या इसके लिए एक बेहतर उदाहरण हैं।
मानुषी ने आगे बताया कि जब मैं बॉलीवुड आई तो उनसे भी यही कहा गया कि ब्यूटी पेजेंट जीतने वाली हसीनाएं अच्छी एक्टिंग नहीं कर सकती हैं। यहां तक कि यशराज फिल्म्स से जुड़े लोगों ने भी यही सलाह दी कि उन्हें थोड़ी मेहनत करनी होगी।

अक्षय कुमार के साथ फिर बड़े मियां छोटे मियां में दिखेंगी मानुषी
मानुषी ने आखिर में कहा कि भले की उनकी आखिरी फिल्म फ्लॉप हुई हो, लेकिन उन्हें यह सोचकर तसल्ली मिलती है कि उनके पास काम है। जल्द ही मानुषी अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में नजर आएंगी। इसके साथ ही मानुषी जॉन अब्राहम की फिल्म तेहरान में दिखाई देंगी। वह विक्की कौशल के साथ फिल्म द ग्रेट इंडियन फैमिली में भी लीड रोल निभाएंगी। इसके अलावा VT13 से मानुषी तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में भी कदम रख रही हैं।

Source: ln.run/yX9B4

Leave a Reply