टीम में लगातार जगह नहीं मिलने पर बोले कुलदीप यादव:कहा- सिलेक्शन नहीं होना मेरे लिए सामान्य बात, लाइन लेंथ पर बाॅल डालने पर फोकस

कुलदीप यादव

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने टीम में लगातार जगह नहीं मिलने पर कहा कि, टीम से बाहर होना मेरे लिए सामान्य बात है। कुलदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले में तीन ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट लिए। जिससे भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की।

कुलदीप ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे कई बार हालात और टीम काॅम्बिनेशन की वजह से प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाता है। मुझे टीम इंडिया से खेलते हुए 6 साल हो गए हैं। ऐसे में यह अब मेरे लिए सामान्य बात है।

लाइन लेंथ पर गेंद डालने पर फोकस
कुलदीप ने कहा कि मैं विकेट लेने के बारे में अब ज्यादा नहीं सोचता हूं। मेरा फोकस बाॅल को सही लेंथ पर रखने का होता है । पिछले डेढ़ साल में जब भी मौका मिला है, मैंने गुड लेंथ पर बाॅल डालने की कोशिश की है। मैं लगातार अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं।

जहां तक विकेट का सवाल है तो कभी विकेट मिलते है और किसी दिन नहीं मिलते। मैं वैरिएशन तभी अजमाता हूं जब विरोधी टीम चार से पांच विकेट गंवा चुकी होती है।

चहल मदद करते है – कुलदीप
कुलदीप ने कहा कि टीम में ज्यादा कॉम्पिटिशन होने से अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है। मैने NCA में अपनी गेंदबाजी पर काम किया है। मौका मिलने पर मैं उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करता हूं। कुलदीप ने यजुवेंद्र चहल के साथ अपनी जोड़ी पर कहा कि हमारा तालमेल बेहतरीन है। वह मेरी काफी मदद करते हैं और कोशिश करते है कि मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं। इसी तरह जब वह गेंदबाजी करते हैं तो मैं उन्हें अपनी राय देता हूं।

Source: ln.run/JfIuc

Leave a Reply