जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट BCCI सचिव शाह ने कहा – भारतीय टीम में जल्द वापसी करेंगे, वर्ल्ड कप शेड्यूल में चेंज होगा

Jasprit Bumrah

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने गुरूवार को वेन्यू के स्टेट एसोसिएशन की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। इसमें उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हो चुके है। वह जल्द नेशनल टीम में वापसी करेंगे।

भारत-पाक मैच को रिशेड्यूल कराने पर शाह ने मीडिया से कहा कि इस मुद्दे पर दो से तीन दिन में फैसला ले लिया जाएगा। फाइनल डिसीजन लेने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउन्सिल (ICC) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के साथ चर्चा की जाएगी।

नवरात्री के कारण अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को भारत पाक मुश्किल
भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप मैच को एक दिन पहले आयोजित किया जा सकता है। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मैच होना है। इसी दिन नवरात्रि का त्योहार भी शुरू हो रहा है। जिसे देखते हुए सिक्योरिटी एजेंसी ने मैच की तारीख या वेन्यू बदलने का सुझाव दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मैच अब 14 अक्टूबर को हो सकता है। मैच अगर 14 अक्टूबर को शिफ्ट हुआ तो इंग्लैंड-अफगानिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को कराया जा सकता है।

तारीख बदली तो फैंस को परेशानी होगी
सिक्योरिटी एजेंसी का सुझाव मानकर अगर मैच का वेन्यू या तारीख बदली गई तो अहमदाबाद में ट्रैवल प्लान बना चुके फैंस को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। टूर्नामेंट के मैचों की टिकट बिक्री अब तक शुरू नहीं हुई है, लेकिन फैंस ने अहमदाबाद में होटल के कमरे बुक करना शुरू कर दिया है।

ICC के शेड्यूल जारी करते ही देश-विदेश से हजारों फैंस ने अहमदाबाद में होटल रूम बुक कर लिए। होटल मालिकों ने उम्मीद के अनुसार किराया बढ़ा दिया। जिसे देखते हुए फैंस ने 15 अक्टूबर के आस-पास की तारीखों के लिए हॉस्पिटल तक के कमरे बुक कर लिए।

आयरलैंड टूर का हिस्सा हो सकते है बुमराह
बुमराह अगले महीने होने वाले आयरलैंड टूर का हिस्सा हो सकते है, जहां टीम 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी। उन्होंने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 सितंबर 2022 को खेला था और उसके बाद साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में चुने गए थे। स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण वो सीरीज से बाहर हो गए और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया था। तब से वह रिकवरी कर रहे हैं।

बुमराह ने इसी साल मार्च में सर्जरी कराई थी
बुमराह ने इसी साल मार्च में न्यूजीलैंड जाकर पीठ की सर्जरी कराई थी। चोटिल होने के कारण ही वे टी-20 वर्ल्ड कप 2022, IPL 2023, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे।

Source: ln.run/zWSpJ

Leave a Reply