जम्मू में हाईवे के किनारे मिला IED:बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वाड ने नष्ट किया; 9 दिन में दूसरी बार मिला विस्फोटक

जम्मू में हाईवे के किनारे मिला IED

जम्मू में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। सोमवार देर रात जम्मू के नगरोटा में IED बम मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया है। यह जानकारी एसपी राहुल चरक ने दी है।

उन्होंने बताया कि हमें हाइवे के पास एक संदिग्ध सामान पड़े होने की सूचना मिली। बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। जांच में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) निकला, जिसे टीम ने नष्ट कर दिया है। आगे की जांच जारी है।

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को बारामूला जिले में एक लावारिस बैग मिला था। इसमें IED बम निकला था, जिसे सेना ने नष्ट कर दिया था।

एसपी जम्मू राहुल चरक ने कहा कि सेना की टीम ने आईईडी बम को नष्ट कर दिया है।

एसपी जम्मू राहुल चरक ने कहा कि सेना की टीम ने आईईडी बम को नष्ट कर दिया है।

एक दिन पहले LoC पर सेना ने 2 पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए थे
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बालाकोटे गांव के पास सोमवार को LoC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को सेना ने मार गिराया। रक्षा विभाग के PRO ने इसकी जानकारी दी। विभाग के मुताबिक खुफिया एजेंसियों और पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ आतंकी LoC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों की टीम ने एक्टिव होकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। गोली लगने से पहले आतंकी नियंत्रण रेखा पार कर वापस लौट गए थे। इसीलिए मारे गए आतंकियों के शव बरामद नहीं हुए हैं। मौके से एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो हथगोले और पाकिस्तानी मूल की कुछ दवाएं बरामद हुई हैं।

9 अगस्त को 6 आतंकी पकड़े गए थे
कश्मीर पुलिस और इंडियन आर्मी ने जॉइंट ऑपरेशन के दौरान 15 अगस्त से पहले 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए। पहला मामला 9 अगस्त की रात का है, जहां कोकेरनाग के एथलान गडोले में तीन आतंकी पकड़े गए। मुठभेड़ के दौरान सेना के जवानों समेत 3 लोग घायल हुए।

दूसरा मामला बारामूला के उरी का है, जहां सुरक्षाकर्मियों ने लश्कर के 3 आतंकी पकड़े। इनके खिलाफ UAPA और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बारामूला पुलिस और सेना की 16 सिख लाइट इन्फैंट्री के सुरक्षा बलों ने पेट्रोलिंग के दौरान चुरुंडा उरी में एक संदिग्ध को देखा। सुरक्षाबलों को देखकर वह भागने लगा, लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान उरी के निवासी शौकत अली अवान के रूप में हुई। उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद हुए।

13 दिन पहले मारे गए थे तीन आतंकी

यह विजुअल सेना की ओर से जारी किया गया था। इसमें पुंछ में LoC के पास घुसपैठ की कोशिश करते आतंकी दिख रहे हैं।

यह विजुअल सेना की ओर से जारी किया गया था। इसमें पुंछ में LoC के पास घुसपैठ की कोशिश करते आतंकी दिख रहे हैं।

6 अगस्त को भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में LoC के पास दो आतंकियों को मार गिराया। ये आतंकी LoC के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इसी दिन शाम को भी घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकवादी को ढेर किया था।

Source: ln.run/2IsGo

Leave a Reply