दूसरा एशेज टेस्ट:पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 339/5; वार्नर, स्मिथ और हेड की हाफ सेंचुरी

दूसरा एशेज टेस्ट:पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 339/5; वार्नर, स्मिथ और हेड की हाफ सेंचुरी

द एशेज सीरीज का दूसरे टेस्ट लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। बुधवार को पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 339 रन बना लिए। स्टंप्स के बाद स्टीव स्मिथ 85 रन और विकेट कीपर एलेक्स कैरी 11 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स ने पहले दिन का फायदा उठाया। स्मिथ के अलावा ओपनर डेविड वार्नर ने 66 और ट्रेविस हेड ने 77 रन बनाए। दूसरे दिन का गुरुवार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

वार्नर-ख्वाजा की अर्धशतकीय साझेदारी
ओपनर डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 73 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। उस्मान ख्वाजा 17 रन बना कर पवेलियन लौटे। उनके बाद वार्नर 66 रन बनाकर आउट हो गए। 2 विकेट गिरने के बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने 102 रन की पार्टनरशिप कर की। लाबुशेन 47 रन बनाकर आउट हुए।

मार्नस के बाद ट्रेविस हेड आए और उन्होंने भी स्मिथ के साथ सेंचुरी पार्टनरशिप की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 118 रन जोड़े। हेड ने 77 रन की पारी खेली, वहीं ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन खाता भी नहीं खोल सके।

जोश टंग ने वार्नर-ख्वाजा को बोल्ड किया
लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने स्पिनर मोईन अली की जगह तेज गेंदबाज जोश टंग को मौका दिया। उन्होंने पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया। टंग ने वार्नर और उस्मान ख्वाजा को दोनों को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। स्पिनर जो रूट ने एक ही ओवर में हेड और ग्रीन दोनों के विकेट लिए, जबकि ऑली रोबिनसन को एक सफलता मिली।

जोश टंग इंग्लैंड के लिए दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा को बोल्ड किया।

जोश टंग इंग्लैंड के लिए दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा को बोल्ड किया।

मैच में घुसे प्रदर्शनकारी, बेयरस्टो ने उठाकर बाहर किया

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में 2 प्रदर्शनकारी मैदान में घुस आए। पहले दिन के पहले ही सेशन में ऑयल प्रोटेस्टर्स के घुसने से खेल थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की नाकाम कोशिश की। बाद में विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो एक प्रदर्शनकारी को कंधे पर उठाकर मैदान से बाहर करते नजर आए।

Source: ln.run/_QDKS

Leave a Reply