वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा को डेल स्टेन की सलाह, बताया शाहीन अफरीदी को खेलने का ‘सीक्रेट फॉर्मूला’

World Cup 2023

वर्ल्ड कप 2023 में डेल स्टेन ने रोहित शर्मा को शाहीन अफरीदी के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए खास सलाह दी है. इसके अलावा डेल स्टेन ने 5 ऐसे गेंदबाजों के नाम गिनाए, जो वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना 14 अक्टूबर को होगा. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी. वहीं, इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन ने रोहित शर्मा को शाहीन अफरीदी के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए खास सलाह दी है. इसके अलावा डेल स्टेन ने 5 ऐसे गेंदबाजों के नाम गिनाए, जो आगामी वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. इन गेंदबाजों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का भी नाम है.

शाहीन अफरीदी को रोहित शर्मा कैसे बेहतर खेल पाएंगे?

पिछले दिनों भारतीय कप्चान रोहित शर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने अपने करियर में जितने गेंदबाजों को खेला, उसमें डेल स्टेन को खेलना सबसे चुनौतीपूर्ण था. इसके जवाब में डेल स्टेन ने कहा कि उनके लिए भी रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना आसान नहीं था. साथ ही डेल स्टेन ने कहा कि रोहित शर्मा जब शाहीन अफरीदी को खेलें तो वह अपने पैड पर नजर रखें. अगर वह ऐसा करेंगे  तो शाहीन अफरीदी को खेलना आसान होगा. साथ ही डेल स्टेन ने शाहीन अफरीदी की जमकर तारीफ की.

आगामी वर्ल्ड कप में इन गेंदबाजों का दिखेगा जलवा…

डेल स्टेन ने कहा कि आगामी वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खेलना आसान नहीं होगा. इसके अलावा मोहम्मद सिराज, शाहीन अफरीदी, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और मार्क वुड बल्लेबाजों के लिए मुश्किल चुनौती पेश करेंगे. साथ ही पूर्व साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि मेरे लिए रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना आसान नहीं था. डेल स्टेन मानते हैं कि अगर रोहित शर्मा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को खेलते वक्त अपने पैड का ध्यान रखेंगे तो खेलना आसान हो जाएगा.

Source: ln.run/C8Tro

Leave a Reply