वर्ल्ड कप के लिए वापसी करने के लिए तैयार स्टोक्स:पिछली बार चैंपियन बनाया था, पहली बार खिताब जीता था इंग्लैंड

वर्ल्ड कप के लिए वापसी करने के लिए तैयार स्टोक्स

इंग्लैंड को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले बेन स्टोक्स संन्यास से वापसी करने के लिए तैयार हैं। वे 5 अक्टूबर से भारत में होने जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम से खेलते नजर आएंगे। इसके लिए वे इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से ब्रेक भी ले सकते हैं, ताकि वर्क लोड मैनेज कर सकें।

इंग्लिश अखबार द टेलीग्राफ ने दावा किया है कि स्टोक्स भारत में होने जा रहे वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी डिफेंड करने के लिए इंग्लैंड की मदद करने के लिए तैयार हैं। वे संन्यास से यू-टर्न लेंगे और वनडे में वापसी करेंगे। अखबार ने लिखा कि स्टोक्स वर्ल्ड कप खेलने के इच्छुक हैं और अगर उन्हें जोस बटलर ने सहमति दी, तो वे वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम का हिस्सा होंगे। आगे पढ़िए स्टोक्स की वापसी क्यों खास, पिछले वर्ल्ड कप में आंकड़े और IPL से ब्रेक क्यों लेना पड़ सकता है…

इस माह संन्यास से वापसी करने वाले तीसरे इंटरनेशनल क्रिकेटर
यदि स्टोक्स इसी महीने संन्यास से वापस लौटते हैं, तो संन्यास से वापसी करने वाले तीसरे इंटरनेशनल क्रिकेटर बनेंगे। इससे पहले, तमीम इकबाल और मोइन अली अपने-अपने रिटायरमेंट से वापसी कर चुके हैं।

स्पेशलिस्ट बैटर के रूप में खेलते नजर आ सकते हैं
स्टोक्स जरूरत पड़ने पर मिडिल ऑर्डर में स्पेशलिस्ट बैटर के तौर पर खेल सकते हैं। वे अभी गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं हैं।

स्टोक्स के दोहरे प्रदर्शन से जीता था इंग्लैंड
2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को पहला खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 11 मुकाबले में 5 फिफ्टी समेत 465 रन बनाए थे। इतना ही नहीं, 7 विकेट भी चटकाए थे। स्टोक्स ने फाइनल मुकाबले में नाबाद 84 रनों की उपयोगी पारी खेली थी। वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे।

घुटने की सर्जरी के लिए IPL ब्रेक
अगले साल इंग्लैंड को भारत का दौरा करना है और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी को होगी और यह मार्च को खत्म होगा। ऐसे में वे CSK के 16 करोड़ के भारी-भरकम पैसे को वर्कलोड की वजह से ठुकराने को भी तैयार हैं।

स्टोक्स को घुटने की भी सर्जरी करानी है और उन्हें लगता है कि सर्जरी के लिए IPL विंडो सबसे अच्छा समय होगा। इसे वे रिहैब के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं।

Source: ln.run/OyR4f

Leave a Reply