शुक्रवार को जारी हो सकता है एशिया कप का शेड्यूल:IPL चेयरमैन धूमल बोले- ना टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी और न ही हमारे सचिव

शुक्रवार को जारी हो सकता है एशिया कप का शेड्यूल:IPL चेयरमैन धूमल बोले- ना टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी और न ही हमारे सचिव

एशिया कप का शेड्यूल इसी सप्ताह शुक्रवार को जारी हो सकता है। IPL चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा, टीम इंडिया पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। धूमल फिलहाल ICC की चीफ एग्जीक्यूटिव मीट (CEC) के लिए डरबन में हैं।

उन्होंने बुधवार को पुष्टि की कि BCCI सचिव जय शाह और PCB चीफ जका अशरफ ने एशिया कप शेड्यूल को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को ICC बोर्ड मीटिंग से पहले मुलाकात की। इस मुलाकात में एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी मिली।

हाइब्रिड मॉडल के तहत ही खेल जाएगा एशिया कप
धूमल ने कहा, ‘BCCI सचिव ने PCB चीफ जका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के शेड्यूल को फाइनल कर दिया। जैसा कि पहले इस टूर्नामेंट को लेकर चर्चा की गई थी, बात उसी पर जारी है। पाकिस्तान में लीग राउंड के चार मैच होंगे, जबकि श्रीलंका में नौ मैच खेले जाएंगे। वहीं फाइनल मुकाबला श्रीलंका के दांबुला में खेला जा सकता है। इनमें भारत और पाकिस्तान के बीच दोनों मैच शामिल हैं। यदि दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो यह मैच भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा।’

टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान- धूमल
धूमल ने पाकिस्तानी मीडिया से आ रही उन खबरों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान की यात्रा करेगी, जैसा कि उनके खेल मंत्री एहसान मजारी दावा कर रहे थे। धूमल ने कहा, ‘ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। सारी रिपोर्ट्स गलत हैं। न तो टीम इंडिया पाकिस्तान की यात्रा कर रही है और न ही हमारे सचिव वहां की यात्रा करेंगे। केवल कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया है।’

पाकिस्तान का अपने देश में एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा। अन्य तीन मैच अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान हैं।

एशिया कप के वेन्यू को लेकर विवाद
बता दें, पिछले साल से एशिया कप के वेन्यू को लेकर विवाद चल रहा है। कई मीटिंग के बाद टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराने का फैसला लिया गया। PCB के पूर्व चीफ रमीज राजा ने टूर्नामेंट पाकिस्तान में नहीं कराने पर विरोध जताया था और वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आने की धमकी दी थी।

पाकिस्तान खेल मंत्री अहसान मजारी ने हाल ही में कहा था कि यदि भारत अपने एशिया कप मैचों को तटस्थ स्थान (न्यूट्रल वेन्यू) पर खेलने की मांग करता है, तो हम भी भारत में अपने विश्व कप मैचों के लिए भी यही मांग करेंगे। हालांकि, पाकिस्तान के बार-बार भारत न आने की धमकी पर ICC ने एक बार PCB को चेतावनी भी दी थी।

उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए एग्रीमेंट साइन किया है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो इस एग्रीमेंट से पलटेंगे नहीं और भारत आएंगे।

Source: ln.run/vdQTt

Leave a Reply