एयरटेल लेकर आया ₹1,499 रुपए वाला नया प्लान:​​​​​​​अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 3GB डेली डेटा, नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन फ्री

Airtel

एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों के लिए 1,499 रुपए का नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड 5G डाटा मिलेगा। इसके अलावा इसमें नेटफ्लिक्स (Netflix) का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा।

प्लान एयरटेल वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है और देश भर के सभी ग्राहकों के लिए रिचार्ज के लिए उपलब्ध है। प्लान को एयरटेल की वेबसाइट, एयरटेल थैंक्स ऐप और अन्य रिचार्ज प्लेटफॉर्म के जरिए एक्टिवेट किया जा सकता है।

कंपनी ने इस प्लान को जियो (Jio) के नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन वाले प्लान को चुनौती देने के लिए लॉन्च किया है। हम यहां आपको एयरटेल के प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में बता रहे हैं।

एयरटेल

1,499 रुपए वाले प्लान के बेनिफिट्स
एयरटेल का 1,499 रुपए वाला नेटफ्लिक्स (बेसिक) प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। नेटफ्लिक्स के बेसिक प्लान में एक समय में सिर्फ एक ही डिवाइस पर लॉग इन किया जा सकता है और कंटेंट 720p पर देखा जा सकता है। नेटफ्लिक्स अकाउंट को कंप्यूटर, टीवी, टैबलेट या स्मार्टफोन पर एक्सेस किया जा सकता है।

इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 252GB डेटा (डेली 3GB डेटा) और अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा। हाई स्पीड डेली डेटा खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 64Kbps हो जाती है। इसके अलावा इसमें डेली 100 SMS भी दिए जाएंगे।

प्लान के साथ आपको एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। इसमें यूजर्स को फ्री अपोलो 24|7 सर्कल, हेलो ट्यून, विंक म्यूजिक और फास्टैग पर 100 रुपए का कैशबैक दिया जाता है।

प्लान के फायदे
अगर आप नेटफ्लिक्स (बेसिक) प्लान अलग से लेते हैं तो इसकी कीमत 199 रुपए प्रति माह है। एयरटेल का प्लान 84 दिन यानी लगभग तीन महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। तीन महीने के लिए नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन की कुल लागत लगभग 597 रुपए पड़ेगी और वहीं, एयरटेल प्लान की कीमत 1,499 रुपए है। यानि OTT के बिना इसकी कीमत लगभग 900 रुपए होती है और इस कीमत में यूजर्स को डेटा, कॉलिंग और SMS आदि का बेनिफिट्स मिल रहा है।

जियो के नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन वाले प्लान
जियो ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ प्रीपेड प्लान पेश किए थे। इन प्लान की कीमत 1099 रुपए और 1499 रुपए है। 1099 रुपए वाले प्लान में 2GB प्रतिदिन डेटा और एक नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान मिलता है, जबकि 1499 रुपये वाला प्लान 3GB प्रतिदिन डेटा और नेटफ्लिक्स बेसिक सब्सक्रिप्शन के साथ आता है। दोनों प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है।

5G यूजर्स की बढ़ी संख्या
बता दें कि एयरटेल ने पिछले महीने कहा था कि उसके पास 5G सर्विस के लिए 5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। हालांकि, विट्ठल ने कहा कि कंपनी ने 77 लाख नए 4G/5G सब्सक्राइबर जोड़े हैं। अगर 5G यूजर्स की संख्या के बारे में बात करें तो रिलायंस जियो सबसे आगे है। जियो के पास 7 करोड़ से ज्यादा 5G यूजर्स हैं।

Source: ln.run/CrHLV

Leave a Reply